राजनीती राज्यों से

Himachal Breaking – लॉकडाउन में भी तीन उद्योगों में चल रहा था काम, मामला दर्ज जयराम सरकार सख्त

लॉकडाउन के आदेशों के बावजूद उद्योगों ने अपना कामकाज जारी रखा है। पुलिस ने तहसीलदार की अगुवाई में खेड़ा में उद्योग के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह मामला कृष फलेक्सी पैक्स प्राइवेट लिमिटेड पर दर्ज हुआ है। तहसीलदार ऋषभ शर्मा की अगुवाई वाली टीम रात को गश्त पर थी। इसी बीच पाया गया कि रात को लॉकडाउन के आदेशों के बावजूद भी इस कंपनी में काम किया जा रहा था। एएसपी एनके शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्जकर छाबनी शुरू कर दी है।

बाहर निकलने से नहीं माने लोग तो गाड़ी कर देंगे जब्त

हिमाचल में लॉकडाउन की घोषणा के बाद पुलिस मुस्तैद दिख रही है। सोलन में पुलिस ने नाका लगाकर वाहनों की तलाशी के लिए अभियान चलाया। पुलिस ने निर्देश जारी किए हैं कि अगर जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकलें। अगर कोई नहीं मान रहा है तो उसकी गाड़ी जब्त की जाएगी। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि बिना जरूरी काम के घरों से बाहर न निकलें। पुलिस और प्रशासन कोरोना वायरस को लेकर लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं।

इस दौरान सोलन पुलिस ने नई मुहिम छेड़ी है। जो लोग बेवजह घरों से बाहर निकले हैं उन्हें सोलन पुलिस से एक पर्चा देकर यह बता रही है कि वह खुद के प्रति और अपने परिवार के प्रति कितने लापरवाह हैं। पुलिस ने यह पर्चे सोलन के ओल्ड डीसी ऑफिस, बस स्टैंड सहित अन्य जगहों पर बांटे हैं। एएसपी सोलन डॉ. शिवकुमार शर्मा ने बताया कि अगर जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकलें। अगर कोई नहीं मान रहा है तो उसकी गाड़ी जब्त की जाएगी।

लोहा उद्योग में चल रहा था काम, नियम तोड़ने का मामला दर्ज

औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के बुरांवाला स्थित कुंडलस लोहा उद्योग में भी सरकार के आदेशों की अवहेलना करने पर मामला दर्ज किया गया है। एसआईयू प्रभारी गोपाल सिंह की अगुवाई वाली टीम कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने की दिशा में सरकार के आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित बनाने के दृष्टिगत बरोटीवाला में गश्त पर थी। यह टीम जब बुरांवाला स्थित कुंडलस लोहा उद्योग के बाहर पहुंची तो भीतर से लोहे के काम की आवाजें सुनाई दी तो गेट के पास जाकर देखा तो अंदर काफी मजदूर लोहा, संगल का कार्य कर रहे थे और सिक्योरिटी सुपरवाइजर ने पूछने पर बताया कि कंपनी मालिक और प्रबंधक कंपनी में कार्य करवा रहे हैं। उधर, एएसपी एनके शर्मा ने बताया कि सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने व बचाव के लिए आवश्यक वस्तुओं के निर्माण के अलावा अन्य सभी प्रकार के उद्योगों को बंद करने के आदेश दिए हैं। लेकिन बावजूद इसके उद्योग में यहां काम किया जा रहा था, जिस पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

झाड़माजरी में चल रहा था उद्योग, केस दर्ज

हिमाचल के औद्योगिक हब बीबीएन के झाड़माजरी में भी एक उद्योग में काम चालू होने पर कार्रवाई की गई है। नायब तहसीलदार बद्दी की शिकायत पर बरोटीवाला पुलिस ने मामला दर्ज किया है। नायब तहसीलदार बद्दी बलराज नेगी ने बताया कि नॉरटन लैबोरेट्रीज कोरूगेटिंग एंड पैकेजिंग इंडस्ट्री प्लॉट नंबर-133, ईपीआईपी फेस-1 झाड़माजरी बद्दी बिना किसी अनुमति के उद्योग में काम को चालू रखा था।

जिसका इन्होंने मौके पर जाकर स्वयं निरीक्षण किया और पाया कि करीब 10 कामगार यहां काम कर रहे थे और गत्ते के डिब्बे बना रहे थे। कंपनी में किसी भी प्रकार को कोई भी मास्क सैनिटाइजर की सुविधा भी नहीं थी। एएसपी एनके शर्मा ने बताया कि सरकार के आदेशों की अवहेलना करने का मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

news source

Related posts

जयराम सरकार ने लाॅकडाउन अवधि के दौरान बागवानों को 17 लाख वर्ग मीटर एंटी हेलनेट उपलब्ध करवाए

Viral Bharat

अयोध्या में जाती पाती भूल हिन्दू एकता का भगवा सैलाब देख विपक्षी पार्टियां सकते में…कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और जनता दल के होश उड़े !

Viral Bharat

Breaking News – गुस्से में योगी आदित्यनाथ उद्धव ठाकरे को किया फोन,संतों के हथियारों के खिलाफ सख्त करवाई करने को कहा

Viral Bharat