राजनीती

Coronavirus: चीन के जैविक हथियार का भांडा फोड़ ? चीन में सब सही दुनिया परेशान तो बेचने लगा मेडिकल साजो-समान उपकरण

कोरोना वायरस को लेकर आज पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। चीन ने कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया को अंधेरे में रखा जब आज एक तरफ पूरी दुनिया इस कोरोना वायरस का दंश झेल रही है चीन व्यपार करने में जुट गया। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस फैलाने वाले चीन ने अब करोड़ों के व्यापारिक सौदे शुरू कर दिए हैं जो कि चीन के ऊपर शक को और ज्यादा मजबूत करता है ।

कोरोनावायरस की कहर पर अमेरिकन राष्ट्रपति खुल कर बोल चुके हैं चीन ने इसको फैलाया है कई वेबसाइट भी यह बात लिख चुकी है कि क्या चीन जैविक हथियार बना रहा था ? यह सब बातें उठना लाजमी है जहां कुछ समय पहले चीन में इतनी मौतें हो रही थी तो अचानक चीन में सब कुछ सामान्य कैसे हो गया? यह वह सवाल है जो आज पूरी दुनिया चीन से पूछ रही है । चीन पिछले कई समय से कोई मामला नही आ रहा जो और सवाल खड़े कर रहा है। बुहान जहाँ से वायरस निकला आखिर कैसे सब वहां नॉर्मल हो गया ? चीन बोल रहा है उसने इसपर काबू पा लिया है। अगर ये जैविक हथियार नही था तो फिर ये चीन से इस तरह खत्म नही हो सकता।

READ THIS -Coronavirus shock claim: ‘Smoking gun of Chinese lab leak’ exposed by bioweapons expert

चीन का आरोप यह है कि अमेरिकन आर्मी चीन में यह वायरस लेकर आई है । अमेरिका के विदेश मंत्री ने इसका खंडन किया था। खैर अब बात करते हैं चीन के व्यपार की जो अचानक अब चीन ने शुरू कर दिया जैसे कि सब कुछ वहां नॉर्मल था।

स्पेन ने कोरोनो वायरस महामारी से लड़ने के लिए चीन से चिकित्सा आपूर्ति हासिल करने के लिए मिलियन यूरो के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री सल्वाडोर इल्ला ने बुधवार को दी है। स्पेन 432 मिलियन यूरो के सौदे से अपने देश में 550 मिलियन मास्क, 5.5 मिलियन रैपिड टेस्ट किट, 950 श्वासयंत्र और 11 मिलियन जोड़े दस्ताने को कवर करके चिकित्सा की कमी को दूर करेगा। यही से शक और मजबूत होता है आखिर कैसे सब नॉर्मल हो गया चीन में ? जहां दूसरी तरफ मौतें हो रही है चीन करोड़ो अरबों का व्यपार करने लग पड़ा वो भी हेल्थ सेक्टर में। आखिर कैसे अचानक चीन में सब कुछ आसान हो गया ? ये वो सवाल हैं जिनका जवाब जबतक नहीं मिलता तब तक उठते रहेंगे।

यह घोषणा तब हुई है जब स्पेन में पिछले 24 घंटों में 738 से अधिक लोगों की मौत के बाद 3,434 आंकड़ा पहुंच गया है। स्पेन में आंकड़ा चीन से अधिक हो गया है। बीते साल दिसंबर महीने के अंत में कोरोना वायरस का केस सामने आया था।

स्वास्थ्य मंत्री सल्वाडोर इल्ला का कहना है कि हमने पूरी उत्पादन श्रृंखला (चीन में) हासिल कर ली है, जो पूरी तरह से स्पेनिश सरकार के लिए काम करेगी। बता दें कि स्पेन की 47 मिलियन की आबादी 14 मार्च से एक लॉकडाउन के तहत रही है। स्पेन में इस वायरस से 47,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं। स्पेन में कोरोना वायरस से मराने वालों का आंकड़ा आज (गुरुवार) को चार हजार से अधिक पहुंच गया है।

Related posts

भागवान विष्णु के प्रिय भक्त शेषनाग से जुड़े रहस्य, आपने कभी सुना होगा न पढ़ा !

Viral Bharat

प्रदेश प्रभारी मंगल पांडे जी ने कहा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार समाज के कल्याण के प्रति अग्रेसर की जमकर तारीफ कहीं बड़ी बातें

Viral Bharat

बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाला CBI की जाँच हुई तेज़ फिर हुई इन 14 लोगों से पूछताछ,जयराम सरकार में घोटालेबाजों की ख़ैर नहीं

Viral Bharat