राजनीती

सऊदी से लौटी महिला की गलती से दिल्ली में 800 लोगों तक गहराया कोरोना का संकट, मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर समेत पांच केस पॉजिटिव, कुल आंकड़ा 36

एक इंसान कैसे एक साथ 900 लोगों को प्रभावित कर सकता है ये उसका सबसे बड़ा उदाहरण है। इसलिए हम आप सभी से अपील करते हैं घरों में रहे और कोरोना से खुद का और अपने परिवार का बचाव करें। स्टेज थ्री में इसी तरह होता है जब एक के बाद एक लोग एक संक्रमित व्यक्ति की वजह से इसकी चपेट में आते जाते हैं।

उत्तर पूर्वी दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक का एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बतया कि सऊदी अरब से लौटी एक संक्रमित महिला के संपर्क में आने के बाद एक मुहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर और 4 अन्य लोगों का परीक्षण किया गया है। डॉक्टर की पत्नी और बेटी भी कोरोना पॉज़िटिव पाये गए हैं। इतना ही नहीं जैन ने बताया कि मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर के संपर्क में आए कुल 800 लोगों आए हैं। सभी लोगों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया है।

डॉक्टर की पत्नी और बेटी को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं डॉक्टर सफदरगंज अस्पताल में भर्ती हैं। इसके अलावा 12 मार्च से 18 मार्च के बीच जो भी मरीज उस मोहल्ला क्लिनिक में गया है सभी को क्वारंटाइन किया गया है। बता दें 23 मार्च को सऊदी के आई उस महिला को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था और इसके बाद 24 मार्च को डॉक्टर के भी कोरोना होने की पुष्टि हो गई। दुबई से आई उस महिला के परिवार में 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि एक पड़ोसी भी संक्रमित हुआ है। सभी को क्वारंटाइन में रखा गया है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना से पॉज़िटिव लोगों की संख्या 649 हो गई है जिसमें 593 एक्टिव, 42 जो ठीक हो चुके हैं और 13 जिनकी मौत हो चुकी है वे भी शामिल हैं।

वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है। लॉकडाउन के बावजूद कुछ लोग अपने-अपने घरों से बहार निकल रहे हैं ऐसे में पुलिस उनके साथ शख्ती से पेश आ रही है।

Related posts

केंद्र की मोदी सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद ही होगी 90 शिक्षा खंडों से स्कूल खोलने की शुरुआत

Viral Bharat

Himachal News – कोरोना वायरस पर जयराम सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में सैलानियों के प्रवेश पर रोक

Viral Bharat

एक TRUE LEADER की तरह सच बोले पीएम मोदी,21 दिन नहीं संभले तो 21 साल पिछड़ जाएगा देश

Viral Bharat