राजनीती राज्यों से

Himachal News – हिमाचल के लिए राहत की खबर, दो में से एक करोना वायरस पॉजिटिव हुआ ठीक

कोरोना से जंग लड़ रहे हिमाचल प्रदेश के लिए शुक्रवार को बड़ी सुखद खबर आई। कोरोना वायरस से पीड़ित प्रदेश के दो पॉजिटिव मरीजों में से एक मरीज अब ठीक हो गया है। शुक्रवार को उसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और सरकार ने राहत की सांस ली है। फिलहाल ठीक होने वाले उस युवक को टांडा में ही रखा गया है और शनिवार को स्वास्थ्य विभाग फिर से उसका कोविड टेस्ट करेगा। इस टेस्ट में भी रिपोर्ट निगेटिव आने पर युवक को घर भेजा जा सकता है।

सूत्रों का कहना है कि शनिवार की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उसे होम क्वारंटीन में भेजा जा सकता है। बता दें, कोरोना वायरस से अछूते रहे हिमाचल में डेढ़ हफ्ता पहले एक ही दिन में दो पॉजिटिव मामले आ गए थे। दोनों कोरोना पीड़ित कांगड़ा के ही रहने वाले हैं। उन्हें डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा में भर्ती कर डाक्टरों की सघन निगरानी में रखा था। प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने बताया कि सिंगापुर से लौटे पुरुष मरीज की रिपोर्ट शुक्रवार को निगेटिव आ गई है। शनिवार को उसका दोबारा टेस्ट किया जाएगा। इसके बाद ही उसको छुट्टी देने पर फैसला होगा।

20 मार्च को सामने आए दोनों मामले के अनुसार 63 वर्षीय पीड़ित महिला 19 मार्च को दुबई से लौटी थी, जबकि 32 वर्षीय युवक 18 मार्च को सिंगापुर से आया था। प्रारंभिक जांच में दोनों की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद पहले सरकार ने सभी स्कूल बंद कर दिए और फिर एक के बाद एक बड़े फैसले लेते हुए पूरे प्रदेश में कर्फ्यू तक लगाने का फैसला ले लिया।

सरकार की सख्ती के बाद से अब तक कोई नया कोरोना पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है और न ही किसी और को संक्रमण हुआ है। दुबई से लौटी महिला मरीज अभी भी पॉजिटिव ही है। हालांकि इस बीच अमेरिका से लौटे एक तिब्बती की कोरोना वायरस से टांडा में मौत हो चुकी है।

Related posts

जयराम सरकार में जल जीवन मिशन में हिमाचल देशभर में अव्वल, केंद्र से मिलेगी 3200 करोड़ की मदद

Viral Bharat

Breaking News – पुरे हिमाचल में हुआ लॉकडाउन,जानिए कब तक रहेगा और क्या करना है आपको

Viral Bharat

ब्रेकिंग : बड़ी खबर हैदराबाद ब्लास्ट मामले में !

Viral Bharat