राजनीती राज्यों से

Himachal News – हाईवे पर प्रवासी मजदूरों को ‘मुर्गा’ बनाने वाली महिला पुलिस कर्मी लाइन हाजिर,SP ने किया तलब

पैदल घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों पर अत्याचार कर उन्हें हाईवे पर मुर्गा बनाने के मामले में एसपी बिलासपुर ने कार्रवाई करते हुए नाका प्रभारी को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया है। थाना प्रभारी बरमाणा को भी पूरे मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। एसपी ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को आदेश जारी किए हैं कि उनके क्षेत्र में अगर इस प्रकार के कोई मामले सामने आते हैं तो उसकी पूरी जिम्मेवारी थाना प्रभारी की होगी और उन्हें तत्काल लाइन हाजिर किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार शनिवार को बरमाणा में एसीसी गेट के सामने कुछ प्रवासी मजदूरों को मुर्गा बनाने वाली महिला पुलिस कर्मी को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद एसपी बिलासपुर ने लाइन हाजिर कर दिया है। जैसे ही सोशल मीडिया पर प्रवासी मजदूरों को मुर्गा बनाने की पोस्ट अपडेट हुई उसके तुरंत बाद ही एसपी ने इस पर कड़ा संज्ञान ले लिया। एसपी ने महिला कर्मी को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया है। जबकि थाना प्रभारी को इसकी रिपोर्ट देने को कहा गया है।

एसपी दिवाकर शर्मा (फाइल फोटो)

उल्लेखनीय है कि कर्फ्यू के चलते दूसरे राज्यों के कई प्रवासी मजदूर हिमाचल में फंसे हैं। वहीं उक्त प्रवासी सरकार के दिशा-निर्देशों के बाद भी पैदल ही अपने घरों की ओर निकल पड़े हैं। ऐसा ही एक मामला शनिवार को बिलासपुर के बरमाणा में सामने आया। जब कुछ प्रवासी मजदूर पैदल ही बरमाणा चौक से निकल रहे थे लेकिन चौक पर पुलिस ने नाका लगाया था।

नाके के दौरान बरमाणा थाना की महिला पुलिस कर्मी शबाना ने प्रवासी मजदूरों को रोका। इतना ही नहीं महिला कर्मी ने उन्हें बीच सड़क में मुर्गा बनाया। इस सारे मामले को किसी व्यक्ति ने अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया। इसके बाद इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

थाना प्रभारी विरोचन नेगी ने बताया कि जैसे ही मामला एसपी बिलासपुर दिवाकर शर्मा के ध्यान में आया। उन्होंने महिला कर्मी को लाइन हाजिर कर दिया है। उन्होंने कहा कि एसपी ने साफ आदेश दिया है कि पुलिस के जवान इस तरह की कार्रवाई न करें जिससे किसी को परेशानी का सामना करना पड़े।

एसपी दिवाकर शर्मा ने बताया कि महिला कर्मी को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया गया है। सभी थानों को आदेश जारी कर दिए गए हैं कि लेबर क्लास के साथ बर्बरता सहन नहीं होगी। इन लोगों को पुलिस खाना मुहैया करवाएगी।

NEWS SOURCE

Related posts

हिमाचल में राशनकार्डो को आधार कार्ड से लिंक करने पर जो हुआ,सब रह गए दंग जय राम सरकार की कड़ी करवाई

Viral Bharat

चंबा मेडिकल कॉलेज को मिली मोदी सरकार से बड़ी सौगात,चम्बा और दूर-दराज के लोगों को मिलेगा सीधा लाभ

Viral Bharat

जमीन से जुड़ा व्यक्ति हमेशा जमीन से जुड़ा रहता है यही वजह है मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के इस कदम की हर तरफ हो रही है तारीफ

Viral Bharat