राजनीती राज्यों से

Himachal News – राजेंद्र राणा को पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र से सीखने की जरूरत,कोरोना से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के प्रयास को बताया सराहनीय

आज कोरोना के खिलाफ जहां पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है तो दूसरी तरफ भारत इसके खिलाफ डट कर मुकाबला कर रहा है। मोदी सरकार की तारीफ WHO और दुनिया के कई बड़े देश कर चुके हैं। उसी तरह हिमाचल की जयराम सरकार भी प्रदेश में कोरोना को लेकर डट कर मुकाबला कर रही है और उनके इन्ही प्रयासों की तारीफ अब प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी कर रहे हैं। लेकिन बात करे कांग्रेस के विधायक राजेंद्र राणा की तो उन्हें केंद्र सरकार के प्रयासों में कुछ खास नजर नहीं आया वो इस मुश्किल दौर में भी राजनीती करने से बाज नहीं आ रहे हैं। उम्मीद हैं अपने नेता वीरभद्र से जरूर कुछ सीख उन्हें मिलेगी।

Himachal News – दिल्ली में फंसे हिमाचल वासियों के लिए हिमाचल भवन नई दिल्ली में नियंत्रण कक्ष स्थापित

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने अर्की में ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव और कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए अपनी विधायक निधि से छह लाख की राशि प्रदान की है। यह राशि उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में इस महामारी से निपटने और सुरक्षा उपायों को दिए हैं। महामारी से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के उठाए गए कदमों को उचित ठहराते हुए कहा है कि लोगों को सरकार के सभी दिशा निर्देश का पालन करना चाहिए।

Himachal News- आवश्यक वस्तुओं की प्रदेश में ना हो कमी इसको लेकर जयराम सरकार गंभीर,इन जिलों में जरूरी समान लेकर पहुँची इतनी गाड़ियाँ

वीरभद्र सिंह ने कहा है कि देश मे इस आपदा के समय कांग्रेस पार्टी भी सरकार के साथ खड़ी है। यह समय धैर्य से रहने का है। उन्हें अपनी सुरक्षा के प्रति जागरूक रहते हुए असहाय और जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए भी एकजुट होकर आगे आना है। यह एक वायरस है जो एक दूसरे के संपर्क में आने से फैलता है इसलिए सभी को अपने अपने घरों में सुरक्षित रहना है। सिंह ने इस प्रदेश में अन्य राज्यों की अपेक्षा संभावित कोरोना के मामले बहुत कम है।

शिक्षा मंत्री ने की एक दिन का वेतन देने की अपील

जयराम सरकार का बड़ा फैसला,हिमाचल भवन चंडीगढ़ में ठहराए जाएंगे हिमाचली छात्र,आदेश जारी।

वहीं, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिक्षा विभाग के सभी कर्मचारियों, अधिकारियों व अध्यापकों से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की ओर से आरंभ किए गए कोविड-19 फंड में एक दिन का वेतन देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के तहत हिमाचल प्रदेश कॉलेज शिक्षक यूनियन व शिक्षक महासंघ द्वारा इस संबंध में पहल की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का प्रत्येक वर्ग सामर्थ्य अनुरूप अपना-अपना सहयोग इस संकट की घड़ी में अवश्य प्रदान करें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव का सटीक उपाय परस्पर दूरी बनाएं रखना है, जिसे अनिवार्य रूप से सभी अपनाएं। घरों में रह कर अपने आप को सेल्फ क्वारंटीन कर इससे बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों में हम परोक्ष रूप से अपना सहयोग प्रदान कर इस भंयकर विश्वव्यापी बिमारी का मिलकर सामना करने में अपना सहयोग प्रदान करें।

CM जयराम ठाकुर ने लोगों से अपना स्थान नहीं छोड़ने का आग्रह किया,लॉक डाउन का सफल होना कोरोना के खिलाफ जीत होगी

Related posts

हिमकेयर कार्ड बनवाने और नवीनीकरण की अंतिम तिथि 15 जुलाई, 2020 तक बढ़ी

Viral Bharat

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की सफलता से कुछ लोगों की दुकानें हुई बंद तो रची जाने लगी साजिशें लेकिन तय करेगी खुद जनता।

Viral Bharat

स्वाति ने केजरीवाल को भ्र्ष्टाचार आरोपों से बचाने के लिए GB रोड सेक्स रैकेट वाला आरोप BJP पे लगाया ..नीचता के हदें पार !

Viral Bharat