राजनीती राज्यों से

Himachal News – जमाखोरों-मुनाफाखोरों पर गिरेगी गाज ,मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सख्त दिए निर्देश

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उच्च अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य में लोगों की सुविधा के लिए खुले बाजारों में आवश्यक वस्तुएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करवाएं। उन्होंने नागरिक आपूर्ति निगम के डिपो में बफर स्टॉक सुनिश्चित करने के भी निर्देश जारी किए।

साथ ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जमाखोरी और मुनाफाखोरी पर विशेष नजर रखने और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा है। राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में उन्होंने ये निर्देश जारी किए हैं।

उन्होंने आवश्यक वस्तुओं की स्थिति, पौधों की सुरक्षा सामग्री और बागबानी इनपुट के भंडार की समीक्षा की। उन्होंने राज्य में बुधवार से आरंभ ‘एक्टिव केस फांइडिंग’ अभियान के कार्यान्वयन में पंचायती राज संस्थानों की भूमिका की समीक्षा भी की। अभियान के तहत स्वास्थ्य कार्यकर्ता कोविड-19 के लक्षणों के बारे में लोगों को घर-द्वार पर जानकारी प्रदान करेंगे। सीएम ने कहा कि दालों को पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करवाने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए।

कोरोनो पर राहत 17 केस नेगेटिव

कोरोना पर हिमाचल फिर राहत में है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आरडी धीमान ने बताया कि अब तक प्रदेश में कुल 3750 लोग निगरानी पर रखे गए हैं और जिनमें से 1371 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है। इसके अतिरिक्त बुधवार को प्रदेश में 17 लोगों के कोविड-19 के प्रति जांच के नमूने लिए गए थे, तथा सभी की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई हैं। अब तक प्रदेश में कुल 245 लोगों के जांच की जा चुकी है।

उधर, सीएम ने सभी जिला के उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से विडियो कान्फ्रेंस द्वारा स्थिति का जायजा लिया तथा निर्देश दिए कि सुनिश्चित करें कि लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो तथा आवश्यक खाद्य पदार्थों की उपलब्धता भी सुनिश्चित करें। सीएम ने सभी से आग्रह किया कि सोशल डिस्टेंसिंग ही इस संक्रमण को रोकने के लिए एक कारगर तरीका है, इसलिए सभी प्रदेशवासियों से आग्रह है कि वे लॉकडाउन के दौरान अनावश्क रूप से घरों से न निकलें एवं ढील के दौरान यदि खरीददारी या किसी काम से आना भी पड़ता है, तो किसी भी जगह पर भीड़ एकत्रित न होने दें।

NEWS SOURCE

Related posts

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नृतेत्व में विकास के पथ पर हिमाचल,चण्डीगढ़ में रोड शो के दौरान 5 हजार करोड़ रुपये के 25 एमओयू हस्ताक्षरित

Viral Bharat

करोड़ों रुपए के बहुचर्चित टेक्नोमैक घोटाले में होगी कार्रवाई, कई कर्मियों पर गिरेगी गाज ,सरकार ने सीआईडी को पांच अफसरों पर केस की मंजूरी दी

Viral Bharat

जय राम सरकार और मोदी सरकार का ये बड़ा तौफा जल्द मिलेगा हिमाचल को यहां लैंड होगा 300 सीटर बोइंग जहाज, 3150 मीटर लंबा होगा रनवे मास्टर प्लान हुआ तैयार

Viral Bharat