राजनीती राज्यों से

Himachal News – मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले, दुकानदार डिमांड बताएं; तुरंत उपलब्ध करवाया जाएगा जरूरी सामान

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अधिकारी खुले बाजार में आवश्यक वस्तुओं की समुचित उपलब्धता सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने कहा कि दुकानदार अधिकारियों को डिमांड दें, सरकार तुरंत हर वस्तु उपलब्ध करवाएगी। शिमला स्थित मुख्यमंत्री आेक ओवर निवास में जयराम ठाकुर ने बुधवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

उन्होंने कृषि, बागवानी व खाद्य आपूर्ति विभाग को आवश्यक वस्तुओं की स्थिति, पौधों की सुरक्षा सामग्री और बागवानी इनपुट के भंडार सुनिश्चित करने संबंधी निदेश दिए। उन्होने राज्य में शुरू एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान के कार्यान्वयन में पंचायती राज संस्थानों की भूमिका की समीक्षा भी की।

उन्होंने कहा कि खाद्य आपूर्ति विभाग और निगम को खुले बाजार में आवश्यक वस्तुओं को पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करने को कहा। निगम के डिपो में बफर स्टाक सुनिश्चित करने के लिए भी प्रयास करने को कहा। जमाखोरी और मुनाफाखोरी पर नजर रखने को कहा। उन्होंने कहा कि अधिकारी थोक विक्रेताओं से भी संपर्क करें, ताकि आपूर्ति प्रभावित न हो सके। अधिकारियों को गद्दी और गुज्जर समुदाय के लोगों को भी पर्याप्त मात्रा में राशन उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

बागवानों को घरद्वार मिले कीटनाशक

जयराम ने बागवानी विभाग के अधिकारियों को घरद्वार व प्रत्येक गांव में कीटनाशक की आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा। मधुमक्खी के बॉक्स और एंटी हेलनेट की आपूर्ति समयबद्ध तरीके से करवाने कानिर्देश दिया। गत तीन दिनों में 1.81 लाख पौधों में से एक लाख से अधिक किसानों को वितरित किए जा चुके हैं। पंचायती राज विभाग करे लोगों को जागरूक पंचायती राज विभाग को ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया। घर-घर जाकर प्रत्येक व्यक्ति की स्वास्थ्य सूचना गूगल फॉर्म के माध्यम से विभाग के साथ साझा करने को कहा।

NEWS SOURCE

Related posts

ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को सफल बनाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जोर शोर से जुटे,पहुँचे आज गुजरात

Viral Bharat

लाॅकडाउन के दौरान जयराम सरकार ने प्रभावी कदम उठा पशुपालकों को पहुंचाई राहत,60,000 क्विंटल सूखा चारा उपलब्ध करवाया

Viral Bharat

महिलाओं को मिलेगी बेहतर कानूनी सुविधा, जय राम सरकार की बड़ी अच्छी पहल महिलाओं को होगा फायदा

Viral Bharat