राजनीती राज्यों से

Shimla News – एमसी सफाई कर्मचारियों को मिलेगा फ्री राशन, 1500 रुपये भी मिलेंगे

शहर में कर्फ्यू के दौरान सफाई व्यवस्था और सैनिटाइजेशन का जिम्मा संभाल रहे नगर निगम के सफाई कर्मचारियों को एक माह का मुफ्त राशन दिया जाएगा। इन्हें 1500 रुपये प्रोत्साहन राशि भी मिलेगी। बुधवार को मेयर सत्या कौंडल की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में यह फैसला लिया गया।

इस फैसले से सैकड़ों कर्मचारी लाभान्वित होंगे। मेयर ने कहा कि संक्रमण के खतरे के बावजूद नगर निगम के कर्मचारी नियमित रूप से सफाई व्यवस्था में जुटे हुए है। इसलिए इन्हें मार्च माह की तनख्वाह भी तय समय से पहले जारी की है। कहा कि संक्रमण से निपटने और शहर को सैनिटाइज रखने के लिए नगर निगम ने करीब 50 लाख रुपये के उपकरण और सामान खरीदा है। लोगों की शिकायतों को भी दूर किया जा रहा है।

शहर में सफाई व्यवस्था की रोजाना समीक्षा की जा रही है। कहा कि लोग अपनी शिकायतें निगम के हेल्पलाइन सेवा नंबर 1916 पर भी दे सकते हैं। मेयर ने कहा कि शहर में 150 स्टील डस्टबिन भी लगाए जा रहे हैं।

ज्यादातर सार्वजनिक नलों के आसपास लगाए गए हैं ताकि लोग अपने हाथ धोकर मास्क और अन्य सामग्री इसमें डाल सकें। इस मौके पर नगर निगम आयुक्त पंकज राय, संयुक्त आयुक्त अजीत भारद्वाज, डिप्टी मेयर शैलेंद्र चौहान, पार्षद आरती चौहान और किमी सूद भी मौजूद रहे।

NEWS SOURCE

Related posts

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की ईमानदार नीतियों से प्रभावित होकर हिमाचल में दो दिनों में बने भाजपा के रिकॉर्ड सदस्य,क्या आप इनमें शामिल है ?

Viral Bharat

खतरे की घंटी : ASI के बैन के बावजूद जान बूझ के ताज महल में नमाज़ अदा की, दिखाना चाहते हैं अपनी ताकत !

Viral Bharat

ट्रम्प की पत्नी का इंटरव्यू, अपने वैवाहिक जीवन और शानदार लाइफस्टाइल के साथ !

Viral Bharat