राजनीती राज्यों से

Himachal News – घुमारवीं मस्जिद में झूठी जानकारी देने पर मौलवी और उसके सहयोगियों पर मामला दर्ज

बिलासपुर के घुमारवीं स्थित मस्जिद के मौलवी और उसके सहयोगियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मौलवी सहित 3 लोगों के खिलाफ झूठी जानकारी देने के खिलाफ मामला दर्ज किया और छानबीन की है। ऊना में मामले सामने आने के बाद स्थानीय प्रशासन और पुलिस प्रशासन एकाएक हरकत में आने के बाद प्रशासन ने घुमारवीं मस्जिद के मौलवी से कड़ी पूछताछ की।

पूछताछ में मौलवी ने बताया कि जमात घुमारवीं में नहीं आए थे। मस्जिद के मौलवी और उसके सहयोगियों के द्धारा दो दिन पहले पुलिस को जानकारी दी गई थी कि दिल्ली के मरकज से 7 लोग घुमारवीं मस्जिद में आकर रूके थे और यह लोग 10 मार्च को घुमारवीं पहुंचे हैं। 20 मार्च को ऊना जिला के अंब चले जाते हैं । मौलवी ने पुलिस को गुमराह करते हुए मस्जिद के रजिस्टर पर इन 7 लोगों की उपस्थितियां दर्ज की गई वे भी दिखाई गई थी। इससे पुलिस प्रशासन ने पहले मौलवी की बातों विश्वास करते हुए, तीन परिवारों को क्वारंटाइन कर है।

इसके बाद फिर कड़ाई से जब मौलवी से पूछा गया तो एकाएक अपने ब्यान से ही पलट गया और कहा कि यह लोग घुमारवीं मस्जिद में नहीं आए थे जिससे पुलिस ने मौलवी और उनके सहयोगियों के खिलाफ पुलिस को गुमराह करने का मामला दर्ज कर दिया गया है। डीएसपी घुमारवीं राजेन्द्र कुमार जसवाल ने पुष्टि करते हुए बताया कि इस पूरे घटनाक्रम की छानबीन करने के बाद पाया गया है कि मौलवी और उसके दो सहयोगी पुलिस को गुमराह कर रहे हैं तथा झूठी जानकारी उपलब्ध करवाई गई है।

दिल्ली की मरकत मे शिरकत करने वाले लोग घुमारवी मे नहीं आए थे और वह सीधे ऊना ही चले गए हैं। वहीं। DSP बिलासपुर संजय शर्मा ने बताया कि गत रात्रि भी सोशल मीडिया पर रानिकोटला के पास अज्ञात व्यक्तियों को घूमते देखने की खबर भी खूब सोशल मीडिया पर डाली जा रही थी जब पुलिस मौके पर छानबीन कि तो वहां पर ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं पाया गया झूठी अफ़वाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस मुकदमा दर्ज करेगी।

Related posts

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की कैबिनेट मीटिंग के 10 बड़े फैसले, इन पदों को भरने की मंजूरी

Viral Bharat

कोरोना संकट: पीएम मोदी 31 मई को करेंगे मन की बात, लोगों से मांगे सुझाव आप भी अपने सुझाव इस तरह पीएम मोदी तक पहुँचा सकते हैं

Viral Bharat

छत्तीसगढ़ चुनाव: मतदान से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका,सदमें में सोनिया राहुल सहित पूरी कांग्रेस

Viral Bharat