राजनीती

Corona : थूकने की दे रहे धमकी, आगरा में भी हरकतों से बाज नहीं आ रहे ये बिगड़ैल जमाती,योगी का डंडा जब चलेगा तो फिर पछताएंगे

पूरा देश इस समय निजामुद्दीन में तब्‍लीगी मरकज से भाग लेकर जमातियों के व्‍यवहार से परेशान है। आरोप ये लग रहे हैं कि लॉकडाउन के बीच इतने बड़े पैमाने भीड़ को जमा रखना और फिर कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के बाद भी इलाज में सहयोग न करना। हालांकि इस मामले में तब्‍लीगी मरकज के आला पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है।

जैसा निजामुद्दीन से बाहर निकाले जाने पर जमातियों के थूकने के वीडियो वायरल हो रहे थे, वैसा ही हाल आगरा में है। पहले जमातियों ने आगरा में नर्सों से अभद्रता की, उसके बाद अब इलाज के दौरान वे थूकने की भी धमकी दे रहे हैं। इसी वजह से देश में कोरोना के कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा पैदा हुआ है। कोरोना की शुक्रवार को जांच कराने पहुंचे जमाती जिला अस्पताल परिसर में घूमने लगे, उन्हें रोका तो थूकने की धमकी देकर कर्मचारियों को डराने लगे। ऐसे में कर्मचारी एकजुट हो गए। जमातियों को खदेड कर अंदर कर दिया।

वहीं, कोरोना संक्रमित जमातियों द्वारा कई जिलों में अभद्र व्यवहार की घटनाओं के सामने आने पर एसएन से जिला अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। यहां कोरोना संक्रमित सात जमातियों को वार्ड में भर्ती करने के बाद बाहर से ताला लगा दिया है, जिससे वे बाहर अस्पताल परिसर में ना घूमने लगें। पुलिस फोर्स भी तैनात किया गया है।

मस्जिदों से पकडे गए जमातियों को स्क्रीनिंग के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। यहां एंबुलेंस से उतरने के बाद जमाती अस्पताल परिसर में टहलने लगे, कर्मचारियों ने उन्हें रोका तो गाली गलौज करने के साथ थूकने की धमकी देने लगे। इस पर कर्मचारी एकजुट हो गए, डंडे ले आए और जमातियों को खदेड दिया। उन्हें स्क्रीनिंग के लिए बनाए गए सेंटर से बाहर नहीं निकलने दिया।

उधर, कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज एसएन इमरजेंसी के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है। सात जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एसएन पहुंचाया गया। यहां उन्हें भर्ती करने को लेकर कई घंटे बैठक चलती रही, जमातियों गलत व्यवहार करने लगे। ऐसे में कोरोना संक्रमित जमातियों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया। डयूटी देने वाले स्टाफ में पुरुषों को रखा गया है। शुक्रवार रात काेे खाना देने के बाद वार्ड का बाहर से ताला लगा दिया गया। जिससे बाहर ना निकलें। पुलिस फोर्स भी तैनात किया गया है।

हॉस्पिटल सैंपल लेने पहुंची टीम, जांच को पहुंच गई भीड

हॉस्पिटल संचालक डॉक्टर में कोरोना की पुष्टि होने के बाद जिला अस्पताल की टीम रकाबगंज क्षेत्र स्थित हॉस्पिटल सैंपल लेने पहुंच गई। यहां एक समुदाय विशेष के मरीज ज्यादा थे, इनके स्वजनों सहित आसपास के लोग आ गए और जांच करने की मांग करने लगे। धक्कामुक्की करने लगे, बमुश्किल उन्हें संभाला जा सका।

Related posts

आखिर नेता प्रतिपक्ष और बाकि कांग्रेस वाले किस भाषा का इस्तमाल कर रहे हैं ? क्या देवभूमि में नेताओं के मुहँ से इस तरह की भाषा शोभनीय है ? फैसला आप कीजिए

Viral Bharat

तमिल नाडु की मुख्यमंत्री के स्वास्थय को ले कर अफवाहो का बाजार गर्म !

Viral Bharat

सूरजकुंड मेला में हिस्सा लेने से हिमाचल में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा,जयराम सरकार में हिमाचल बना थीम स्टेट

Viral Bharat