राजनीती राज्यों से

दुःखद खबर हिमाचल में कोरोना वायरस के नौ नए मामले आये सामने,जानिए पूरी डिटेल

हिमाचल में मंगलवार को कोरोना वायरस के नौ नए मामले सामने आए हैं। संक्रमितों में सभी जमातियों के नजदीकी संपर्क में आए लोग हैं। सभी कोरोना पॉजिटिव ऊना के हैं।

अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने इसकी पुष्टि की है। मंगलवार को प्रदेश में 79 नमूनों की जांच की गई। इनमें से 70 की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। वहीं नौ की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। टांडा मेडिकल कॉलेज में 51 नमूनों की जांच की गई। इस तरह राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 27 पहुंच गई है। इनमें 11 जमाती हैं। वहीं, ऊना में कर्फ्यू को पूरी तरह लागू कर दिया गया है। किसी तरह की कोई ढील नहीं दी जाएगी। पॉजिटिव मामले सामने आते ही टास्क फोर्स डीसी कार्यालय ऊना पहुंची। चंबा जिले में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है।

वहीं,14 दिन क्वारंटीन में रहने और उसके बाद अब 20 दिन होने पर भी चंबा के चार मरीजों में कोरोना के लक्षण सामने नहीं आ रहे हैं। हालांकि, एहतियातन लिए गए सैंपलों में इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चारों पॉजिटिव मरीजों को अब नेरचौक मेडिकल कॉलेज में रखा है। चंबा जिले के चुराह क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले चारों जमातियों में 14 दिन में लक्षण सामने नहीं आने से थ्योरी पर सवाल उठ रहे हैं।

सर्किट हाउस चंबा में आयोजित प्रेसवार्ता में जिलाधीश चंबा विवेक भाटिया ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की नौ पंचायतों और सलूणी क्षेत्र की सात पंचायतों को सीज किया गया है। जिले के साहो, पल्यूर क्षेत्र के तीन मदरसों को छोड़कर सभी मस्जिदों और मदरसे खाली करवा दिए हैं। इन मदरसों में सामाजिक दूरी सहित अन्य हिदायतें जारी करने के बारे में निर्देश जारी किए हैं।

Related posts

Himachal News – कर्फ्यू के बीच शिमला में अब सामान की होम डिलीवरी, डॉयल करें ये नंबर

Viral Bharat

कोविड-19 में सहायता के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नालागढ़ के लोगों की भी जमकर की तारीफ

Viral Bharat

MODI सरकार की सौगात अब इस मेडिकल कॉलेज में कैंसर का भी होगा उपचार, 3 करोड़ की किस्त जारी लोगों में ख़ुशी

Viral Bharat