राजनीती राज्यों से

Himachal News – जयराम सरकार सख्त, जमातियों को आसरा देने वालों पर होगी कार्रवाई

मरकज से जुड़े तबलीगी समाज के लोगों को आसरा देने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। यह आदेश जारी करते हुए सरकार ने कहा है कि अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपाने और इन्हें अपने घर में पनाह देने वाले लोगों पर भी मुकदमें दर्ज होंगे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इन आदेशों की पालना के लिए सभी जिला प्रशासन को फरमान जारी किए हैं। मंगलवार को मुख्यमंत्री ने शिमला से प्रदेश भर के उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंस से बात की।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने तबलीगी जमात के कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के नजदीकी लोगों का पता लगाने के लिए वृहद अभियान आरंभ करने के निर्देश दिए, ताकि यह वायरस आगे न फैल सके। उन्होंने कहा कि इन व्यक्तियों को चिकित्सा जांच करवाने तक क्वारंटाइन में रखा जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने लोगों से आग्रह किया कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए अपने क्षेत्रों में ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित करने के लिए आगे आएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्फ्यू के दौरान किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी। वाहनों की आवाजाही को भी सीमित किया जाना चाहिए। यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि लोग कर्फ्यू में दी गई ढील के दौरान अनावश्यक घरों से बाहर न निकलें।

Related posts

जानिए क्या खासियत है उत्तर भारत के सबसे बड़े,आधुनिक सुविधाओं से लैस ऊना बस स्टैंड की जिसे देख आप भी बोल उठेंगे वाह

Viral Bharat

लोग फिर बनवा सकेंगे इस दिन से हिमकेयर स्वास्थ्य कार्ड, 1800 बीमारियों का हिमकेयर के तहत निशुल्क होगा उपचार

Viral Bharat

विधायक राकेश पठानिया ने दिखाया कांग्रेस को असली आईना,जिनके घर शीशे के होते हैं वे दूसरों पर पत्थर नहीं फैंकते

Viral Bharat