राजनीती

कोरोना वायरस : जानें कौन है जालिम मुखिया? जिसने नेपाल से रची भारत में कोरोना फैलाने की साजिश

नेपाल में रहने वाला एक अवैध हथियारों का तस्कर भारत मे कोरोना महामारी फैलाने की साजिश रच रहा है. जालिम मुखिया नाम का ये शख्स हथियारों का तस्कर है और भारत में कोरोना महामारी फैलाने के लिए इसने 40 से 50 कोरोना संदिग्धों को भारत भेजा है.

कौन है जालिम मुखिया?

जानकारी के मुताबिक जालिम मुखिया को जालिम मियां के नाम से भी जाना जाता है. जालिम मुखिया बिहार नेपाल सीमा पर स्थित नेपाल के पर्सा जिले के जगरनाथपुर गांवपालिका का मेयर है. जालिम नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) का स्थानीय नेता है. वह नेपाल बॉर्डर के रास्ते हथियारों की स्मगलिंग करता है. बताया जाता है कि वह माओवादी ग्रुप का भी सदस्य रह चुका है.

SSB ने किया अलर्ट

जालिम मुखिया की इस हरकत को लेकर और कोरोना संदिग्धों के नेपाल से भारत आने की गतिविधियों के बारे बेतिया के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और SP को अलर्ट कर दिया गया है. उन्हें 47वी वाहिनी बटालियन सीमा सुरक्षा बल (SSB) पनटोका, रामगढ़वा के कमांडेंड ने अलर्ट रहने को कहा है.

जानकारी के मुताबिक SSB ने इस हरकत का मुख्य साजिशकर्ता जालिम मुखिया को ही बताया है. जालिम मुखिया भारत में नेपाल से अवैध हथियार की सप्लाई और FICN की तस्करी में शामिल बताया जा रहा है. इस सूचना के साथ ही भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट रहने के लिए भी कहा गया है.

बिहार पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद

SSB के पत्र के बाद बिहार पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है. DGP गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि पुलिस ये गारंटी नही ले सकती कि नेपाल सीमा सील है बावजूद इसके कोई नही प्रवेश कर सकता. गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि SSB के पत्र के बाद से ही पुलिस हर संभव करवाई कर रही है.

उन्होंने कहा कि अभी जानकारी ली जा रही है. हम सतर्क हैं, जो हो सकता है, वो किया जा रहा है. सारी जानकारी शेयर नहीं की जा सकती है. ऐसा कुछ होने नहीं देंगे. पता करेंगे की साजिश की बात कहां से आई है. कहीं से भी कोई घुस सकता है.

news source   

https://navbharattimes.indiatimes.com/state/bihar/other-cities/know-who-is-the-jalim-mukhiya-who-is-accused-of-sending-coronavirus-suspect-from-across-the-nepal-border-to-india/articleshow/75085847.cms

https://aajtak.intoday.in/video/coronavirus-outbreak-link-nepal-zalim-mukhiya-40-50-virus-positive-muslims-bihar-lockdown-news-in-hindi-1-1179706.html

Related posts

इन सरकारी नौकरियों में इंटरव्यू के बाद असेसमेंट खत्म करने की तैयारी, रिटन टेस्ट के आधार पर होगा चयन

Viral Bharat

Himachal News – मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को कोविड-19 के लिए उठाए जा रहे कदमों से करवाया अवगत

Viral Bharat

Himachal – मरकज यात्रा की जानकारी छिपाई,व्यक्ति ने खुद को क्वारंटाइन नहीं किया हुई FIR…

Viral Bharat