राजनीती राज्यों से

Himachal News – प्रदेश में कोविड-19 के दृष्टिगत 65 लाख लोगों की स्वास्थ्य जानकारी एकत्रित

जयराम सरकार द्वारा कोरोना महामारी को लेकर युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है। आप सभी प्रदेशवासियों को जानकार ख़ुशी होगी की प्रदेश सरकार द्वारा लाखों लोगों की स्वास्थ्य जानकारी घर घर जाकर इकट्ठी की जा चुकी है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आर.डी. धीमान ने बताया कि 10 अप्रैल को प्रदेश में 127 लोगों के सैंपल लिए गए, जिसमें से 87 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है तथा शेष 40 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकि है। उन्होंने कहा कि शिमला के आईजीएमसी में दाखिल जिला सोलन से संबंधित तीन कोविड-19 पाॅजिटिव लोगों के पुनः सैंपल लिए गए, जिनमें से एक व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है तथा दो लोगों की रिपोर्ट आना अभी बाकि है।

उन्होंने बताया कि आज तक प्रदेश में कोविड-19 के लिए कुल 900 लोगों की जांच की जा चुकी है, जिनमें से 832 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। प्रदेश में 28 लोग कोविड-19 पाॅजिटिव पाए गए है, जिनमें से 2 लोग नेगेटिव पाए जाने के बाद घर भेज दिए गए है, 4 लोग प्रदेश से बाहर उपचाराधीन है एवं एक व्यक्ति का देहांत हो चुका है जबकि 21 व्यक्ति प्रदेश में उपचाराधीन है।

उन्होंने कहा कि राज्य में अब तक 5200 व्यक्तियों को कोरोना वायरस के लिए निगरानी में रखा गया है, जिनमें से 2785 लोगों ने 28 दिनों की निगरानी अवधि पूरी कर ली है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक्टिव केस फाइडिंग अभियान के तहत प्रदेश में अब तक लगभग 65 लाख लोगों की स्वास्थ्य जानकारी घर-घर जा कर एकत्र की जा चुकी है।

Related posts

ब्रेकिंग न्यूज़ : मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पहले ही दिन बनी आम जनता की आवाज जानिए पहले दिन कितनी कॉल हुई प्राप्त।

Viral Bharat

किडनी ट्रांसप्लांट के बाद अब जयराम सरकार में IGMC में हुई लाइव एब्डोमिनल वॉल रीकंस्ट्रक्शन एंड बैरिएट्रिक सर्जरी

Viral Bharat

‘शुरू होने वाली मुख्यमंत्री हेल्पलाइन’ को सफल बनाने के लिए,अधिकारियों को प्रशिक्षण देना शुरू ये है हेल्पलाइन की अहम बातें

Viral Bharat