राजनीती राज्यों से

Himachal News – हिमाचल से जुड़ी हुई नही है सोशल मीडिया पर वायरल ये खबर,कृपया इस भ्रामक संदेश को शेयर करने से बचें

जहाँ एक तरफ सोशल मीडिया का आज के समय हमारी जिंदगी में एक अहम रोल है,तो दूसरी तरफ कुछ असामाजिक तत्व इसका गलत फायदा उठाने से भी पीछे नही रहते हैं। हिमाचल से जोड़ते हुए लॉकडाउन को लेकर एक खबर वायरल की जा रही है। फेसबुक ही नही व्हाट्सएप पर भी उस खबर को धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है।

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि हिमाचल से संबंधित नहीं है सोशल मीडिया पर फैलाया जा रहा वो भ्रामक सन्देश । ऐसे वक्त में जहां पूरा देश कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा हूं तो दूसरी तरफ इस तरह की गलत जानकारी शरारती तत्वों द्वारा शेयर की जा रही है जोकि बहुत ही निदनीय है।

प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि सोशल मीडिया में विभिन्न पहलुओं पर 17 बिन्दुओं पर आधारित संदेश हिमाचल प्रदेश से संबंधित नहीं है जिसमें एक प्रेस विज्ञप्ति के रूप में प्रचारित किया जा रहा है कि प्रदेश में लाॅकडाउन की अवधि 30 अप्रैल, 2020 तक बढ़ाई गई है और कोरोना वायरस के आधार पर जिलों को श्रेणीबद्ध किया गया है।

उन्होंने सभी हितधारकों से आग्रह किया है कि सोशल मीडिया या अन्य मीडिया पर किसी भी प्रकार के भ्रामक और अप्रमाणित मैसेज या समाचार पर विश्वास न करें और न ही इस प्रकार का भ्रामक प्रचार करें। उन्होंने कहा कि गलत और अप्रमाणित सूचना फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

Himachal News- आवश्यक वस्तुओं की प्रदेश में ना हो कमी इसको लेकर जयराम सरकार गंभीर,इन जिलों में जरूरी समान लेकर पहुँची इतनी गाड़ियाँ

Viral Bharat

कांग्रेस के गद्दार मणिशंकर अय्यर का कश्मीरी देशद्रोहियों के साथ गुप्त बैठक वाला वीडियो लीक..सरेआम भारत विरोधी बातों पे ठहाके लग रहे है !

Viral Bharat

मोदी सरकार का पंचायतों को बड़ा तौफा ,मुख्यमंत्री जय राम की मेहनत फिर रंग लाई झूम उठेंगे आप

Viral Bharat