राजनीती राज्यों से

Himachal News – हिमाचल में मीडिया कर्मी समेत कोरोना वायरस के दो मामले,इसलिए जहां है कुछ समय वहीं सुरक्षित रहें

आज की घटना साफ दिखाती है कि जो जहां है वहीं रहे तभी सुरक्षित रह पाओगे । जब कोरोना के खिलाफ हालत सामान्य होंगे तो खुद सरकारें आपको लेकर आएगी।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। बुधवार को प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव के दो मामले सामने आए हैं।यह कांगड़ा और चंबा जिले के रहने वाले हैं। दो पॉजिटिव केस आने से हिमाचल में कोरोना मरीजों की संख्या 35 हो गई है। नए मामले सामने आते ही क्षेत्रों में अलर्ट कर दिया गया है। पंजाब के जालंधर में काम करने वाला कांगड़ा निवासी एक मीडिया कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

कारोना पॉजिटिव 26 वर्षीय युवक जवाली उपमंडल का रहने वाला है। टांडा अस्पताल की लैब में जांचे सैंपल में युवक में कोविड-19 पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। कोरोना का नया मामला आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन हरकत में आ गया है। बुधवार देर शाम कोरोना पीड़ित युवक को टांडा अस्पताल में भर्ती किया गया है। डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कोरोना पॉजिटिव मामले की पुष्टि की है।

स्वास्थ्य विभाग की कलेक्शन वैन ने मंगलवार को फ्लू के लक्षण वाले आठ लोगों के सैंपल लिए थे, जिन्हें जांच के लिए टांडा अस्पताल की लैब में भेजा गया था। बुधवार को सैंपल की रिपोर्ट आई। इसमें मीडिया कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जबकि सात सैंपलों की रिपोर्ट सामान्य है।

प्रदेश में अभी तक 5875 लोगों को निगरानी में रखा जा चुका है, जिनमें से 4036 लोगों ने 28 दिन की निगरानी की अनिवार्य अवधि पूरी कर ली है। कोरोना को लेकर प्रदेश में अभी तक 1426 लोगों की जांच की जा चुकी है। प्रदेश में 12 मरीज ठीक हो गए हैं जबकि 18 अस्पताल में हैं। चार लोग बाहर चले गए हैं, जबकि एक की मौत हो चुकी है। बुधवार को 115 लोगों के सैंपलों लिए गए हैं।

Related posts

केजरीवाल के “झूठे झांसे” में फंसे नवजोत सिद्धू ने अपना राजनैतिक करियर दांव पर लगाया !

Viral Bharat

लाॅकडाउन के दौरान जयराम सरकार ने प्रभावी कदम उठा पशुपालकों को पहुंचाई राहत,60,000 क्विंटल सूखा चारा उपलब्ध करवाया

Viral Bharat

अब ठग नहीं पाएंगी डायरेक्ट मार्केटिंग कंपनियां, जय राम सरकार का प्रदेश की जनता के लिए इसमें बड़ा बदलाव

Viral Bharat