राजनीती राज्यों से

Himachal News – देवभूमि किसान संगठन की अच्छी पहल,गरीब मजदूरों को बाँटी भारी संख्या में राशन सामग्री

आज दिनाँक 16 अप्रैल 2020 को देव भूमि किसान सन्गठन बंगाणा द्वारा बंगाणा क्षेत्र की जसाना, हटली व अरलू पंचायत में जरूरतमंद परिवारों तक राशन सामग्री का वितरण किया गया।

देवभूमि किसान सन्गठन बंगाणा के संयोजक रजिंद्र ठाकुर (रिंकू) व सह संयोजक मदन गोपाल हटली ने संयुक्त बयान जारी करते हुए बताया की आज हमारा देश कोरोना महामारी की वजह से एक संकट के दौर से गुजर रहा है। अभी हाल ही में देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा द्वितीय चरण के लोकडाउन की घोषणा करते हुए इसकी अवधि को 15 अप्रैल से 3 मई तक बढ़ाया गया है।

ये लोकडाउन हमारे देश व समाज की भलाई के लिए ही लागू किया गया है ताकि हमारा समाज इस महामारी के संक्रमण से बचा रहे। परन्तु आज इस संकट के समय में सबसे ज्यादा हमारे समाज का मजदूर वर्ग व गरीब वर्ग प्रभावित हो रहा है। उन लोगों को ऐसे समय कई प्रकार की आर्थिक व अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसे समय में हम सभी नागरिकों का यह कर्तव्य बनता है की हम इस बात को सुनिश्चित करें कि हमारे आस पास के क्षेत्र में कोई भी परिवार भूखा न सोए।रजिंद्र ठाकुर ने बताया कि हमारा यह राशन वितरण का अभियान जब तक देश में लोकडाउन रहेगा तब तक चला रहेगा। इसके अंतर्गत आज प्रथम दिन में संस्था ने चावल, आलू व प्याज, तेल, साबुन, हरी सब्जियां व नमक तथा दालें इत्यादि चीजों को राशन सामग्री के माध्यम से आज तीन पंचायतों के कुल *67 परिवारों* तक पहुँचाया।

इसके साथ रजिंद्र रिंकू ने सभी समाजसेवियों से यह अपील भी की कि आज इस संकट की घड़ी में हर बात के लिए सरकार को ही जिम्मेवार ठहराना उचित नहीं है, हम सभी समाजसेवी अपनी अपनी क्षमता अनुसार जितना हो सके उतना ज़रूरतमंद गरीब परिवारों की सहायता के लिए आगे आएं। वर्तमान समय में हम सभी नागरिकों का यही प्राथमिक कर्तव्य बनता है। इस मुहिम में देवभूमि किसान सन्गठन के संयोजक रजिंद्र रिंकू व सह संयोजक मदन गोपाल के साथ सोनी ठाकुर, दिनेश ठाकुर, सतीश धीमान, ओम प्रकाश शर्मा, राज कुमार धीमान, रघुवीर सिंह , शुभम पटियाल, शेखर राजपूत व विशाल वर्मा आदि सदस्यों ने भी इस सेवा कार्य में अपना योगदान दिया।
जारीकर्ता:
मदन गोपाल
सह संयोजक
देव भूमि किसान सन्गठन बंगाणा
9418419078

Related posts

सीएम जयराम ने मांगी 1100 की स्टेटस रिपोर्ट,विधानसभा शीत सत्र से पहले होगी अहम समीक्षा ढील बरतने वाले विभागों की ख़ैर नहीं

Viral Bharat

केजरीवाल के “झूठे झांसे” में फंसे नवजोत सिद्धू ने अपना राजनैतिक करियर दांव पर लगाया !

Viral Bharat

पूर्ण राज्यत्व दिवस पर सीएम जयराम ठाकुर ने लाखों कर्मचारियों-पेंशनरों को दिया डीए का तोहफा

Viral Bharat