राजनीती

कोरोना संकट में राजस्थान के BJP सांसद ने पेश की मिसाल थामा स्टेथोस्कोप, डॉक्टर बनकर कर रहे इलाज

राजस्थान में कोरोना वायरस का आंकड़ा 1169 पार कर चुका है. राजस्थान में इसका प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में राजस्थान के दौसा जिले से एक नए ‘कोरोना योद्धा’ सामने आए हैं.

ये हैं राजस्थान से बीजेपी (BJP) के राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़लाल मीणा, जिनका कोरोना से चल रही जंग के दौरान नया अवतार देखने को मिल रहा है. जो तस्वीर हम आपको दिखा रहे हैं, उसमें राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़लाल मीणा दौसा जिले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) खोहरा मुल्ला में मरीजों की जांच करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

गले में स्टेथोस्कोप और मुंह पर मास्क लगाकर एमबीबीएस के डिग्रीधारी सांसद यहां बतौर चिकित्सक के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

दरअसल, डॉ. किरोड़ीलाल लाल मीणा राजनीति से पहले सरकारी सेवा में भी 2 वर्ष काम किया है. राजनीति में आने के बाद भी 1980 काफी समय तक महवा- मण्डावर रोड पर जनता हॉस्पिटल के नाम से गरीबों की फ्री में सेवा करते थे.

राजस्थान में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से अपने पांव पसार रहा है. जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह 9 बजे तक राज्य में कुल कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1169 पहुंच गई है. साथ ही, शुक्रवार सुबह तक राजस्थान से कुल 38 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं.

वहीं, जोधपुर से 18 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं. जबकि, टोंक से 6, जयपुर से 5, कोटा से 4, नागौर से दो, झुंझुनू, झालावाड़ और अजमेर से एक-एक कोरोना मरीज की पृष्टि हुई है. बता दें कि, राजधानी जयुपर में अब कुल कोरोना मरीजों की संख्या 491 पहुंच गई है.

इधर, राज्य में लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) अधिकारियों संग हालातों की समीक्षा कर रहे हैं. सीएम ने अधिकारियों से कहा कि जयपुर में कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए युद्ध स्तर पर काम करें. साथ ही, अधिकारी मिशन के साथ जयपुर को कोरोना मुक्त की दिशा में आगे बढ़ें.

Related posts

केंद्र की मोदी सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद ही होगी 90 शिक्षा खंडों से स्कूल खोलने की शुरुआत

Viral Bharat

प्रदेश में एक साथ बनने जा रहे हैं इतने बस अड्डे,जानिए किन जगहों पर जय राम सरकार बनाने जा रही है ये नए बस अड्डे

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सख्त गुणवत्ता से समझौता सहन नहीं,तलब की स्मार्ट स्कूल वर्दी मामले की जांच रिपोर्ट सीएम हेल्पलाइन पर मिली थी शिकायत

Viral Bharat