राजनीती राज्यों से

Himachal News – कोरोना: रैंडम सैंपल में पॉजिटिव आए महिला और पुरुष, रह रहे थे परिवार के साथ

अब तक सुरक्षित बचे हिमाचल के जिला हमीरपुर में एक साथ कोरोना पॉजिटिव के दो मामले सामने आने से लोगों की चिंता बढ़ गई है। हमीरपुर नगर परिषद के वार्ड नंबर सात की महिला और नादौन उपमंडल के जोलसप्पड़ के पुरुष की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चिंता की बात यह है कि ये दोनों पॉजिटिव मरीज परिवार के साथ रह रहे थे। मेडिकल कॉलेज की टीम ने इनके रैंडम सैंपल लिए थे। ये लोग न तो क्वारंटीन थे और न ही जांच के लिए अस्पताल आए थे। टीम ने फ्लू के लक्षण मिलने के बाद इनके सैंपल लिए थे।

दोनों परिवारों के लोगों में भी संक्रमण फैलने की आशंका है। इनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। उधर, पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद दोनों परिवारों के सदस्य भी क्वारंटीन किए जा रहे हैं। यहां ये लोग रह रहे थे उस क्षेत्र को भी सील करने की तैयारी है। उपायुक्त के मुताबिक बीते शुक्रवार को 12 और नमूने जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि कोविड-19 प्रभावित देशों से यात्रा कर जिले में लौटे 295 लोगों में से 273 ने अपनी निगरानी अवधि पूर्ण कर ली है और अब केवल 15 लोग ही निगरानी पर हैं।

सात लोग पहले ही जिला से बाहर जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि जिला में स्थापित विभिन्न क्वारंटीन सुविधा स्थलों में अभी तक 45 लोगों को रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें इनकी समुचित देखभाल कर रही हैं। उपायुक्त ने लोगों से आग्रह किया कि वे सतर्क रहें और जागरूक बनें। घर पर ही रहें और अनावश्यक बाहर न निकलें। अफवाहों और अपुष्ट जानकारी की ओर बिल्कुल ध्यान न दें।

news source

Related posts

लोगों के स्वास्थ्य से समझौता नहीं,घटिया दवाइयां सप्लाई करने वाले जयराम सरकार में टेंडर से बाहर

Viral Bharat

हिमाचल में परियोजनाओं की निगरानी के लिए हिम प्रगति पोर्टल,कर रहा है बड़ा काम

Viral Bharat

BJP के राजा सिंह का ओपन चैलेंज – राम मंदिर तो वहीँ बनेगा…कोई रोक के दिखा दे !

Viral Bharat