राजनीती राज्यों से

Himachal News – हैलो दोस्त! पहचाना, मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं जब हिमाचल के पुराने दोस्तों को अचानक आया पीएम मोदी का फोन

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन में अपने पुराने मित्रों का हाल जानने और हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना को लेकर किए गए इंतजामों का फीडबैक लेने के लिए आजकल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने वर्षों पुराने वरिष्ठ साथियों से सीधे फोन पर बात कर रहे हैं। आपको यहां बता दें केंद्र सरकार हिमाचल सरकार की कोरोना को लेकर की गयी तैयारियों पर पहले भी तारीफ कर चुकी है। इसी कड़ी में सिरमौर के डा. पे्रम गुप्ता और कुल्लू के भगत राम का पीएम मोदी ने फोन और वीडियो कान्फे्रंसिंग के माध्यम से हालचाल पूछा और कोविड-19 की जानकारी ली।

वहीं गत गुरुवार को कांगड़ा के पपरोला निवासी चमन लाल से गुफ्तगू के बाद पीएम ने शुक्रवार को जिला सिरमौर के पांवटा साहिब निवासी डा. प्रेम गुप्ता को फोन कर उनका हालचाल जाना। 83 वर्षीय चिकित्सक व वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता डा. प्रेम गुप्ता ने बताया कि पीएम ने उनका नाम लेकर पूछा कैसे हैं डा. प्रेम गुप्ता जी, जिसका खुशी से उन्होंने जवाब दिया।

पीएम ने उनसे और कई बातें पूछी कि आपका स्वास्थ्य कैसा है, क्या श्यामा जी बीजेपी में ही हैं, 25 वर्ष पहले एक सरदार जी को हमने बीजेपी में मिलाया था, वह कैसे हैं। क्या प्रदेश सरकार के कोरोना को लेकर इंतजाम पुख्ता हैैं। उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुल्लू के दुर्गम गांव जिंदी के निवासी 71 वर्षीय भगत राम से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जानकारी ली।

जहां देश के प्रधानमंत्री कुल्लू की अच्छी स्थिति को सुनकर खुश हुए, वहीं ग्रामीण बुजुर्ग तो पीएम से वीडियो कान्फ्रेंसिंग में बातचीत कर गदगद हो गए। इस बातचीत में जहां बुजुर्ग ने कुल्लू की पूरी स्थित को रखा, वहीं पीएम ने भी इतने कम समय के बीच पूरे कुल्लू जिला को और बेहतर ढंग से इस लड़ाई को लड़ने का संदेश दिया। नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पंचायती राज दिवस के मौके पर देश के कई ग्राम पंचायत के प्रधानों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम में ग्राम पंचायतों ने अहम भूमिका निभाई है। इसमें जिला कुल्लू भी आगे है। भगत राम का कहना है कि वह वर्तमान में बूथ अध्यक्ष भी हैं। 40 सालों से बूथ में कार्य कर रहे हैं।

Related posts

सीएम जयराम के प्रयास मोदी सरकार ने कीरतपुर-नेरचैक राष्ट्रीय राजमार्ग के शेष बचे कार्य के लिए 1455.73 करोड़ के टेंडर करने की स्वीकृति दी

Viral Bharat

अयोध्या में जाती पाती भूल हिन्दू एकता का भगवा सैलाब देख विपक्षी पार्टियां सकते में…कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और जनता दल के होश उड़े !

Viral Bharat

Breaking – अब और 2 सप्ताह के लिए बढ़ा Lockdown, MODI सरकार ने जारी किया आदेश

Viral Bharat