राजनीती राज्यों से

Himachal News – वाह सराहनीय मजदूर नहीं मिले तो पंचायत प्रधान सोमा ने कटवा दी बुजुर्ग दंपती की फसल

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले की जोलसप्पड़ पंचायत में कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद उसे कंटेनमेंट जोन में तबदील कर दिया गया है। साथ लगती पंचायतों को भी सील किया गया है। गेहूं की फसल पककर तैयार है। प्रशासन से छूट मिलने के बाद हर कोई गेहूं की फसल काटने में लगा है।

इस आपदा की घड़ी में हर कोई अपने-अपने तरीके से गरीबों तथा जरूरतमंदों की सहायता कर रहा है, लेकिन जोलसप्पड़ पंचायत की प्रधान सोमा देवी ने सहायता करने का एक नायाब तरीका ढूंढा है। उन्होंने बताया कि जोलसप्पड़ पंचायत के लंबोट गांव में कांशीराम (87) पत्नी के साथ रहते हैं। वह अब बढ़ती उम्र के चलते अपने कामकाज निपटाने में असमर्थ हैं। लॉकडाउन के चलते उन्हें फसल काटने के लिए मजदूर नहीं मिल रहे थे।

जब पंचायत प्रधान को पता चला कि उनकी फसल खेतों में ही खड़ी है तो अन्य महिलाओं को साथ लेकर इस बुजुर्ग दंपती की फसल कटवाने का बीड़ा उठाया। शनिवार को गांव की महिलाओं ने बुजुर्ग दंपती की गेहूं की फसल को काटा। इसकी हर कोई प्रशंसा कर रहा है।

प्रधान सोमा देवी ने बताया कि उनकी इस समस्या को देखते हुए गांव की महिलाओं तृप्ता देवी व सरला देवी को साथ लेकर इनकी फसल काटी गई। गरीब परिवार को लॉकडाउन में राशन भी दिया गया है। उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि अगर उनके आसपास कोई ऐसा बुजुर्ग दंपती हों तो उनकी मदद लोग जरूर करें।

Related posts

इस विभाग में भरे जाएंगे 786 पद, जय राम सरकार के मंत्री ने विधानसभा में दी जानकारी

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिया साफ़ निर्देश, बरसात में बंद न रहे कोई भी सड़क ताकि लोगों को ना हो कोई परेशानी

Viral Bharat

पर्यावरण बचाने की अच्छी पहल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी की एक अच्छी पहल हर घर से इतने रुपये किलो प्लास्टिक कचरा खरीदेगी हिमाचल सरकार

Viral Bharat