राजनीती राज्यों से

Himachal News – कोटा और चंडीगढ़ से लौटे छात्रों ने प्रदेश सरकार का किया धन्यवाद,सभी सुरक्षित घर पहुंचे

कोरोना महामारी के चलते किए गए देश भर में लॉकडाउन से बाहरी राज्यों में फंसे लोगों को हिमाचल में लाने और बाहरी राज्यों के प्रदेश में फंसे लोगों को उनके घर भेजने का सिलसिला शुरू हो गया है। जयराम सरकार के प्रयासों से राजस्थान के कोटा में फंसे हिमाचल के 128 विद्यार्थियों समेत 139 लोग रविवार को प्रदेश में एचआरटीसी की नौ बसों से प्रदेश पहुंचे।

इसके अलावा चंडीगढ़ से भी 70 विद्यार्थियों को एचआरटीसी बसों से ही लाया गया। आते ही इनका मेडिकल चेकअप हुआ। अब इनका कोरोना टेस्ट करने के बाद 14 दिन तक क्वारंटीन किया जाएगा। वहीं जम्मू-कश्मीर के 258 लोगों को लखनपुर बॉर्डर पर छोड़ा गया। इनमें जोगिंद्रनगर से 39, घुमारवीं से 29, 103 नालागढ़ और सोलन से 87 लोग गए। रविवार को बाहरी राज्यों में फंसे करीब तीन हजार लोगों को हिमाचल लाया गया।

कोटा से लाए गए 128 विद्यार्थियों समेत कुल 139 लोगों को बिलासपुर, सोलन और ऊना में पहुंचाया। बिलासपुर में तीन बसों में सुबह साढ़े 11 बजे होटल लेक व्यू पहुंचे 47 लोगों में से 39 विद्यार्थी, चार अभिभावक, एक दंपति और एक बच्चा शामिल है। ये लोग बिलासपुर, मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले के हैं। वहीं सोलन के परवाणु में सुबह पौन सात बजे तीन बसों में पहुंचाए 37 लोगों में 34 विद्यार्थी और तीन महिलाएं शामिल हैं।

ये लोग शिमला, सोलन और सिरमौर जिले के हैं। इसके अलावा ऊना के मैहतपुर में सुबह आठ बजे 55 विद्यार्थी बसों से पहुंचे, जो कि ऊना, हमीरपुर, कांगड़ा और चंबा जिले के हैं। बॉर्डर पर थर्मल स्कैनिंग कर उनकी ट्रैवल हिस्ट्री दर्ज की गई। उसके बाद उन्हें जिला मुख्यालय स्थित दो निजी होटलों में ठहराया गया। इन सभी लोगों को चेकअप के बाद बफर जोन बनाकर होटलों में 14 दिन क्वारंटीन किया जाएगा। उधर रविवार दोपहर तक कुल तीन बसें चंडीगढ़ से सोलन आ चुकी हैं। इन बसों के माध्यम से 70 विद्यार्थी सोलन पहुंचे।

यह सभी बच्चे राधा स्वामी सत्संग भवन सोलन में क्वारंटीन किए गए हैं। जहां इनकी स्वास्थ्य जांच होगी और इन्हें इसके बाद क्वारंटीन कर दिया जाएगा। स्वस्थ पाए जाने पर उन्हें घर भेजा जाएगा, जहां वे 14 दिन क्वारंटीन रहेंगे। उपायुक्त बिलासपुर राजेश्वर गोयल, उपायुक्त सोलन केसी चमन और एसडीएम ऊना डॉ. सुरेश जसवाल ने बताया की कोटा से पहुंचे छात्रों और अभिभावकों की मेडिकल जांच के बाद उनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। सोमवार को रिपोर्ट आएगी।

Related posts

इन सरकारी नौकरियों में इंटरव्यू के बाद असेसमेंट खत्म करने की तैयारी, रिटन टेस्ट के आधार पर होगा चयन

Viral Bharat

सहायक दवा नियंत्रक पर भ्र्ष्टाचार का केस दर्ज घर और दफ्तर समेत कई ठिकानों पर छापे,जयराम सरकार में किसी भ्र्ष्टाचारी की खैर नहीं

Viral Bharat

कांग्रेस के पूर्व विधायक बंबर ठाकुर पर आत्महत्या के लिए उकसाने पर मामला दर्ज, खुदकुशी से पहले युवक ने लगाया था आरोप

Viral Bharat