राजनीती राज्यों से

Himachal News – मुख्यमंत्री ने बाहर से आने वाले लोगों से होम क्वारंटीन का पालन करने का आग्रह किया

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बाहरी राज्यों से वापस हिमाचल प्रदेश आने वाले लोगों से होम क्वारंटीन का सख्ती से पालने करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि यह न केवल उनके लिए बल्कि उनके परिवार और समाज के लिए भी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों से लौटे लोग अपनी यात्रा का पूरा विवरण दें और उनमें जुकाम जैसे कोई लक्षण हैं तो स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से इसकी जानकारी भी सांझा करें ताकि समय रहते उनका उपचार किया जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पंचायती राज संस्थानों व स्थानीय शहरी निकायों के प्रतिनिधियों को भी अन्य राज्यों से आए लोगों पर कड़ी निगरानी और होम क्वारंटीन के नियमों का सख़्ती से पालने करवाने को कहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कफ्र्यू के दौरान छूट की समयावधि को तीन घण्टे से बढ़ाकर चार घण्टे करने के अलावा सुबह सैर के लिए डेढ़ घण्टे की छूट दी है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में दुकानों को खोलने की अनुमति प्रदान की है, जिससे लोगों को सुविधा मिली है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे घरों से बाहर निकलते समय हर समय फेस मास्क का प्रयोग करें और सामाजिक दूरी बनाए रखें। उन्होंने प्रदेश के लोगों का कोविड-19 महामारी से निपटने में सहयोग देने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में कोविड-19 के केवल आठ मामले रह गए हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि अगले कुछ दिनों में प्रदेश कोरोना मुक्त राज्य बन जाएगा।

Related posts

मुख्य सचिव ने की हेल्पलाइन की समीक्षा,दिए बड़े निर्देश जनता को फिर दिखा CM जयराम हेल्पलाइन को लेकर बहुत गंभीर

Viral Bharat

Lock-Down के दौरान हिमाचल से पड़ोसी राज्यों को भेजी 6.82 लाख क्विंटल हरे मटर व ऑफ सीजन सब्जियां

Viral Bharat

जयराम सरकार की प्रदेश को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए बड़ी पहल आज से शहर में दौड़ेगी 20 इलेक्ट्रिक बसें

Viral Bharat