राजनीती राज्यों से

मुख्यमंत्री जयराम के प्रयासों को मिलता केंद्र सरकार का साथ अब और तेज़ी से होंगे टेस्ट तीन मेडिकल कॉलेजों और दो क्षेत्रीय अस्पतालों में भी होंगे कोरोना टेस्ट

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रयासों से अब प्रदेश में और तेज़ी से कोरोना के टेस्ट हो पाएंगे। जो कांग्रेस जयराम सरकार की तैयारियों पर झूठ की राजनीती कर रही थी अब पिछले कुछ वक़्त में जो उनकी पोल खुली थी तब से उनके मुहं भी बंद हो चुके हैं।

आपकी जानकरी के लिए हम बता दें कि केंद्र सरकार ने हिमाचल के तीन मेडिकल कॉलेजों और दो क्षेत्रीय अस्पतालों में कोरोना टेस्ट करने को मंजूरी दे दी है। केंद्र की ओर से कोविड-19 की जांच के लिए पांच ट्रू नट मशीनें पहुंच गई हैं। इन्हें मेडिकल कॉलेज चंबा, मेडिकल कॉलेज हमीरपुर, मेडिकल कॉलेज नाहन और क्षेत्रीय अस्पताल ऊना और मंडी में स्थापित किया जा रहा है। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने कहा कि इससे कोविड-19 की जांच प्रक्रिया में अब और तेजी आएगी।

हिमाचल सरकार द्वारा एक दिन में 900 से 1100 तक कोरोना टेस्ट किये जा रहे हैं यही वजह है कोरोना पॉजिटिव मरीजों का समय पर सरकार पता लगाने में कामयाब हो पाई है।

हिमाचल में अभी पांच स्थानों ने कोरोना सैंपल की जांच हो रही है। उन्होंने कहा कि भारत सरकारी की ओर से जारी एडवाइजरी के अनुसार अब कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए लोगों के 10 दिन बाद पुन: जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे। यदि वे पिछले तीन दिन से लक्षण रहित हैं और रिपोर्ट निगेटिव पाई जाती है तो उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। अगर पॉजिटिव पाए जाते हैं तो उनके और पांच दिन बाद पुन: जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे।

news source

Related posts

कैबिनेट की बैठक ख़त्म शिक्षा विभाग में बंपर भर्ती 3636 पदों की भरमार,जानिए किस विभाग में कितने पद भरे जायेंगे।

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिग्गज नेता अरुण जेटली के निधन पर किया शौक व्यक्त, मीडिया के सामने रखी उन्होंने अपनी बात

Viral Bharat

तीन बड़े राज्यों के विधानसभा चुनावों से पहले देश को चौका देने वाला चुनावी सर्वे आया सामने,बड़े-बड़े नेताओं के उड़े होश

Viral Bharat