राजनीती राज्यों से

कोरोना संकट: पीएम मोदी 31 मई को करेंगे मन की बात, लोगों से मांगे सुझाव आप भी अपने सुझाव इस तरह पीएम मोदी तक पहुँचा सकते हैं

कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने की 31 तारीख को देश से अपने मन की बात करेंगे. अपने रेडियो कार्यक्रम में चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से सुझाव मांगे हैं. पीएम मोदी ने इस बारे में ट्वीट भी किया था और आम जनता से लोगों से सुझाव की अपील की है . आप सभी भी पीएम मोदी तक अपने मन की बात पहुंचा सकते हैं। मन की बात के लिए आप भी अपने सुझाव दे सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, ’31 मई को होने वाले मन की बात कार्यक्रम के लिए मैं आपके सुझावों का इंतज़ार करूंगा’

इसके लिए 1800-11-7800 पर संदेश रिकॉर्ड करके भेजा जा सकता है, एक बात बिलकुल ध्यान रखें जब आप इस टोल फ्री नंबर के माध्यम से अपना सुझाव भेजोगे तो उसका समय 1 मिनट है यानि आपको एक मिनट के अंदर ही अपना सुझाव देना होगा। साथ ही नमो ऐप या माईगॉव पर जाकर अपना सुझाव आप दे सकते हैं। माय गॉव पोर्टल पर आप अपना सुझाव नीचे दिए गए लिंक को खोलकर दे सकते हैं लेकिन आपको खुदको इस माय गॉव पोर्टल में पहले रजिस्टर करना होगा।

यहां जाकर भी सुझाव दे सकते हैं इस पर क्लिक करें

हिमाचल में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जिस तरह एक बहुत अच्छी पहल शुरू की है प्रदेश के हर पंचायत प्रतिनिधियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बातचीत करना,कोरोना महामारी पर पूरी जानकारी लेना। इस पर भी प्रदेश की जनता अपना सुझाव दे सकती है की दूसरे राज्य भी हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा की गयी पहल (हर पंचायत प्रतिनिधि से बातचीत करना ) को अपनाकर दूसरे राज्य भी हर जिले हर गावं की पूरी जानकारी सही तरिके से अपने पास दर्ज कर सकते हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महासंकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ये तीसरी मन की बात होगी, जो वो लॉकडाउन में ही संबोधित करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी मार्च, अप्रैल महीने के आखिर में देशवासियों से बात कर चुके हैं.देश में लॉकडाउन 4.0 का ऐलान हो चुका है, जो 31 मई तक ही लागू रहेगा. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उस दिन अपनी मन की बात में कुछ बोल सकते हैं.

बता दें कि प्रधानमंत्री ने इससे पहले लॉकडाउन 1, लॉकडाउन 2 का ऐलान देश को संबोधित करके किया था. इसके बाद लॉकडाउन 3, 4 का ऐलान गृह मंत्रालय द्वारा किया गया था.पीएम मोदी ने बीते दिनों ही देश को संबोधित करके 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया था, ऐसे में इस ऐलान के बाद पीएम का ये पहला संबोधन होगा. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बीते एक हफ्ते में इस पैकेज के बारे में विस्तार से बताया है और छोटे कारोबारियों, किसान, बड़े कारोबारियों, मजदूरों के लिए लिए गए फैसलों के बारे में देश को अवगत कराया है.

Related posts

चीन विवाद के चलते अब हिमाचल में बिना ई पास के आ जा सकेंगे सेना के जवान

Viral Bharat

कांग्रेस भी हुई इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री जय राम की मुरीद,की दिल खोलकर तारीफ मुख्यमंत्री की बड़ी पहल

Viral Bharat

भाखड़ा बांध विस्थापितों को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का बड़ा ऐलान,भाखड़ा बांध विस्थापितों की समस्याओं का समाधान जल्द होगा

Viral Bharat