राजनीती राज्यों से

घर वापसी – चेन्नई से हुई 211 हिमाचलियों की वापसी, ट्रेन से पठानकोट स्टेशन पहुंचे, थर्मल स्कैनिंग के बाद एचआरटीसी बसों से क्वारंटाइन सेंटर भेजे

अन्य राज्यों में फंसे हिमाचल के लोगों को सुरक्षित प्रदेश लाने का कार्य जारी है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोल चुके हैं कोई कुछ भी कहे प्रदेश से बाहर फंसें हर हिमाचल वासी को सुरक्षित रखना और प्रदेश वापिस लाना हमारी जिम्मेदारी है और हम इस पर निंरतर कार्य करते रहेंगे। देश के बड़े और आद्यौगिक शहरों जहाँ रोज़गार के लिए हमारे लोग गए हैं ,उन शहरों के हालत देखकर यही लगता है । सवेदनशील व्यक्तित्व जयराम ठाकुर अपने लोगों को मौत के जबड़े से वापिस ले आए “संकट आज है , कल नहीं रहेगा पर इतिहास में यह ज़रूर दर्ज होगा। ”उस दौर के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर संकट की घड़ी में अपने लोगों के लिए निष्ठुर नहीं बने थे “।

इतिहास याद रखेगा बाक़ी राज्यों के लोग जब पैदल चलने पर मजबूर थे , तब हमारे लोग मीलों दूर हैदराबाद , राजस्थान , चेन्नई, मुंबई अहमदाबाद से भी ट्रेन बसों में आए थे ।”चेन्नई सेंट्रल से एक और ट्रेन सोमवार दोपहर 2ः15 बजे चक्की बैंक स्टेशन पठानकोट पहुंची। यह गाड़ी 23 मई को चेन्नई सेंट्रल से उधमपुर के लिए शाम पांच बजे चली थी, जिसमें प्रदेश के नौ जिलों के 211 यात्री पहुंचे।

पठानकोट पहुंचने पर एसडीएम डा. सुरेंद्र ठाकुर तथा नायब तहसीलदार देशराज ठाकुर ने प्रशासन की तरफ से उनका स्वागत किया। सभी यात्रियों को एचआरटीसी की 11 बसों से क्वारंटाइन सेंटर्स के लिए रवाना किया गया। इन सब यात्रियों के वहां कोविड सैंपल लिए जाएंगे। बता दें कि एक सप्ताह में पांच ट्रेनों से अब तक हजारों हिमाचलियों की वापसी अलग-अलग जगहों से हो चुकी है।

किस जिला से कितने

ट्रेन से चंबा जिला के 94, कांगड़ा के 54, मंडी के 26, हमीरपुर के 12, शिमला के दस, कुल्लू के सात, बिलासपुर के पांच, जबकि किन्नौर के दो तथा ऊना का एक यात्री पहुंचा।

Related posts

सीएम जयराम बोले,पंचायतों में गड़बड़झाले की अब विजिलेंस करेगी जांच, तीन माह में होगी कार्रवाई जानिए और क्या कहा

Viral Bharat

जो आजतक कोई सरकार नहीं कर पाई वो भी जय राम सरकार ने कर दिखाया,लोगों ने जताई इस पर ख़ुशी

Viral Bharat

Himachal News – कोरोना वायरस पर जयराम सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में सैलानियों के प्रवेश पर रोक

Viral Bharat