राजनीती राज्यों से

BSNL शिमला के साथ छितकुल वासियों के लिए हर्ष के पल,पहुँची 3G सर्विस

बीएसएनएल शिमला के लिए और छितकुल वासियों के लिहाज से ये एक महान क्षण है। बीएसएनल ने किन्नौर जिले के अंतिम गाँव छितकुल में 3 जी सेवा प्रदान की।

किन्नौर एचपी चीन बॉर्डर की ओर BSNL ने 3 जी बीटीएस स्थापित किया, चीन बॉर्डर के पास राष्ट्र की सेवा करने पर बीएसएनएल गर्व महसूस कर रहा। बीएसएनएल द्वारा पहुंचाई गई इस सर्विस के माध्यम से वहां के लोगों को भी बहुत ज्यादा फायदा होने वाला है।

खूबसूरती के कद्रदानों के लिये स्वर्ग किन्नौर

कल्पा, किन्नर कैलाश, सांगला वैली, छितकुल और पूह ऐसे इलाके हैं, जिनमें चुंबकीय आकर्षण है. लेकिन हिमाचल के इस कबायली जिले तक पहुंचने के लिए कई तरह के जोखिम उठाने पड़ते हैं. यहां तक आने का एकमात्र विकल्प सड़क मार्ग ही है. रामपुर से रिकॉंगपिओ की दूरी वैसे तो महज 115 किमी है, लेकिन इस सफर को पूरा करने में साढ़े 4 से 5 घंटे लग जाते हैं. आज इन दूर के इलाकों में बीएसएनएल अपनी अच्छी सेवाओं को पहुँचा चूका है। जिसका लाभ वहाँ की जनता की आज मिल रहा है।

बीएसएनएल शिमला द्वारा हिमाचल प्रदेश के हर दूरदराज के इलाके में अपनी सर्विस पहुँचाने का कार्य किया जा रहा है। जिस तेज़ी के साथ बीएसएनएल शिमला ने किन्नौर जिले के अंतिम गाँव छितकुल में 3 जी सेवा प्रदान करने का कार्य किया है उसी पुरे प्रदेश में तारीफ की जा रही है। सबसे ज्यादा फायदा इसका टूरिज्म के लिहाज से भी वहां की जनता को मिलेगा क्योंकि जब फोन नेटवर्क की अच्छी सुविधा वहां आम जनता के साथ आने वाले पर्यटकों को मिलेगी तो इससे टूरिज्म भी वहाँ बढ़ेगा।

Related posts

शिमला में मोबाइल ऐप से बुक होगी टैक्सी, पर्यटकों को होगा सीधा फायदा नहीं होगी मनमानी रेट बसूली

Viral Bharat

देश भर के किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड को लेकर मोदी सरकार की बड़ी राहत,प्रदेश के किसानों को भी मिलेगा लाभ

Viral Bharat

बरसात में पहाड़ों की यात्रा सम्भल कर करें…देखें खतरनाक पहाड़ी गिरने का विडियो !

Viral Bharat