राजनीती

Breaking news – दिल्ली दंगों की चार्ज शीट दाखिल,आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता ताहिर हुसैन मास्टर माइंड,दंगों के लिए 1 करोड़ 30 लाख खर्च किये थे

जिस आम आदमी पार्टी नेता ताहिर हुसैन को बेकसूर बता रहे थे एक सुर में सभी आप पार्टी के नेता। बो नेता ही निकला दंगो का मास्टर माइंड,जो तथाकथित मीडिया घराने उसका पक्ष ले रहे थे आज सभी के मुहँ बन्द हो गए हैं। केजरीवाल से लेकर सभी बड़े नेताओं ने चुप्पी साध रखी है।

दिल्ली के चांद बाग में हुए दंगों की चार्ज शीट

– केजरीवाल और संजय सिंह का खास ताहिर हुसैन दंगो का मास्टरमाइंड

– 1 करोड़ 30 लाख रुपये के बम, एसिड और हथियार खरीदे थे

– संजय सिंह खुद मान चुका हैं कि ताहिर हुसैन दंगो के दौरान उनसे फोन पर सम्पर्क में था

दिल्ली हिंसा मामले में क्राइम ब्रांच ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है. दिल्ली पुलिस ने अपनी चार्जशीट में आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व नेता और पार्षद ताहिर हुसैन को मास्टरमाइंड बताया है. चार्जशीट में पार्षद ताहिर हुसैन समेत 15 लोगो को आरोपी बनाया गया है.

करीब एक हजार पन्नों की इस चार्जशीट में पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को भी आरोपी बनाया गया है. पुलिस ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि हिंसा के वक्त आरोपी ताहिर हुसैन अपनी छत पर था. ताहिर हुसैन पर हिंसा कराने का आरोप है. पुलिस के मुताबिक, हिंसा कराने के लिए ताहिर ने एक करोड़ 30 लाख रुपये खर्च किए थे.

दिल्ली पुलिस ने अपनी चार्जशीट में कहा कि हिंसा से पहले आरोपी ताहिर हुसैन ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरकिता रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल लोगों से बातचीत की थी. ताहिर ने जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद से भी बात की थी.

चार्जशीट के मुताबिक, दिल्ली हिंसा की पूरी तैयारी पहले से की गई थी. ताहिर हुसैन ने लोगों से बात की थी और उसी वक्त तय किया गया था कि जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दिल्ली आएंगे तब दिल्ली में हिंसा कराया जाएगा. ताकि दुनिया में मोदी का नाम खराब किया जा सके।

कौन है ताहिर हुसैन

हाजी ताहिर हुसैन, मुस्तफाबाद विधानसभा के नेहरू विहार वार्ड से पार्षद हैं. दिल्ली हिंसा में नाम आने के बाद आम आदमी पार्टी ने लोगों के दबाव के बाद ताहिर हुसैन को निकाल दिया था. उन पर इंटीलेंज ब्यूरो (आईबी) के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या समेत दिल्ली में हिंसा फैलाने का आरोप है. आरोप है कि उनके घर की छत से ही हमला किया जा रहा था.

उस वक़्त आप पार्टी के बड़े बड़े नेता जो उसका पक्ष ले रहे थे क्या अब इस पर टिप्पणी करेंगे ? देश से माफी मांगेंगे केजरीवाल ?

 

Related posts

सीएम जयराम ठाकुर ने उपायुक्तों को अपने जिलों में कोविड केयर केंद्र घोषित करने का अधिकार दिया

Viral Bharat

बहुत अच्छी पहल अब स्नो हारवेस्टिंग करेगी हिमाचल की जयराम सरकार, IPH विभाग ने तैयार किया मास्टर प्लान

Viral Bharat

परिवहन मंत्री बोले,परिवहन विभाग ऑनलाइन सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध

Viral Bharat