राजनीती राज्यों से

दूसरों के घर झाँक राजनीती करने वाली कांग्रेस पहले अपने घर को तो संभाल ले,प्रदेश कांग्रेस के भीतर की राजनीती की फिर खुली पोल

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने इस कोरोना माहमारी के बीच भी राजनीती करने की कोई कसर नहीं छोड़ी। प्रदेश की जयराम सरकार जहां एक तरफ कोरोना के खिलाफ लड़ाई में डटी हुई थी बाहर फंसें हुए लाखों लोगों को प्रदेश पहुँचाने का कार्य चला हुआ था,तो दूसरी तरफ कांग्रेस अपनी राजनीती में लगी हुई थी। पर एक बार फिर कांग्रेस के भीतर की अंतर् कलह प्रदेश की जनता के सामने आ चुकी है।

भाजपा को उपदेश देने वाली कांग्रेस अपने घर को नहीं देख पा रही है। आज कांग्रेस के अंदर नेताओं में अपने वजूद की लड़ाई चली हुई है यही वजह है सभी नेता एक-एक करके मुख्यमंत्री जयराम पर निशाना लगाते हुए नजर आये थे ताकि कांग्रेस के बीच अपनी पहचान को बना सके। आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि अब कांग्रेस के अंदर की लड़ाई सामने आ चुकी है।

प्रदेश काग्रेस के भीतर राजनीति सिर चढ़ कर बोल रही है, इसका खुलासा पार्टी हाईकमान को भेजे पत्र से हुआ है। पत्र में क‌र्फ्यू के दौरान लोगों की मदद के लिए किए खर्च का ब्योरा है। सबसे पहले हैरत ये है कि हिमाचल में आखिर ऐसा कितना पैसा खर्च कर दिया इन्होने आम जनता के लिए ? किसी को नजर तो आया नहीं ? दूसरी हैरत की बात ये है कि पत्र में प्रदेश अध्यक्ष के हस्ताक्षर तक नहीं हैं व न ही लेटर पेड है, हालांकि पत्र उनकी ओर से ही किसी ने भेजा है।

इसका भले ही काग्रेस से सरोकार न भी हो, लेकिन काग्रेस के अंदर चल रही राजनीति को पत्र ने खोल कर जनता के सामने रख दिया है। सूत्र बताते हैं कि इस पत्र में क‌र्फ्यू के दौरान प्रदेश में कितना खर्च किया है। इसका पूरा ब्योरा दिया है।

काग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर का कहना है कि उन्हें पत्र की कोई जानकारी नहीं है। अब देखें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को ही पता नहीं है की पत्र किसने भेजा पत्र की कोई जानकारी ही नहीं है। सूत्रों के अनुसार वर्तमान में काग्रेस अध्यक्ष के विरोधियों ने इस मामले में शरारत करते हुए पत्र भेजा है।यानि साफ़ है की कांग्रेस में भी एक गुट नहीं कई गुट बने हुए हैं।

पत्र में बताया है कि प्रदेश काग्रेस ने अभी तक 12 करोड़ रुपये की राशि खर्च की है। बहुत ही हैरत का विषय है आखिर इतनी राशि खर्च की गयी और आम जनता को पता भी नहीं चला। अब ये तो कांग्रेस वाले ही जाने पैसा खर्च हुआ है या कुछ और ही हुआ है ?

न्यूज़ सोर्स

Related posts

जयराम सरकार का ऐतहासिक फैसला मनरेगा के अंतर्गत अपनी भूमि में कार्य करने की स्वीकृति प्रदान

Viral Bharat

जमीन से जुड़ा व्यक्ति हमेशा जमीन से जुड़ा रहता है यही वजह है मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के इस कदम की हर तरफ हो रही है तारीफ

Viral Bharat

अब हिमाचल में ही होगा कोरोना टेस्ट,सरकार ने की मंजूरी प्रदान आम जनता को मिलेगी बड़ी राहत

Viral Bharat