राजनीती राज्यों से

JOB ALERT- हिमाचल विवि में खुला नौकरियों का पिटारा, भरे जाएंगे अलग-अलग विभागों में 274 पद

हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय ने अनलॉक-1 शुरू होते ही 274 बी, सी, डी श्रेणी के रिक्त पद भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। नियमित/अनुबंध और दैनिक भोगी आधार पर होने वाली भर्ती के लिए पद विज्ञापित कर दिए हैं। विभिन्न पदों के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता, फीस और ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया का ब्योरा विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.hpuniv.ac.in पर उपलब्ध है। भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 5 जून से भर्ती पोर्टल खोल दिया जाएगा, आवेदन की अंतिम तिथि 29 जून है ।

अभ्यर्थी आवेदन www.recruitment.hpushimla.in के माध्यम से करना होगा, इसके लिए विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी लिंक उपलब्ध रहेगा।

विश्वविद्यालय इन पदों की भर्ती प्रक्रिया स्वयं करवाएगा। बी श्रेणी पदों के लिए आवेदन के साथ सामान्य श्रेणी को 2000, जबकि सी और डी श्रेणी के पदों के लिए 1200 रुपये फीस है। आरक्षित वर्ग के हिमाचली एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्लयूएस अभ्यर्थियों के लिए बी श्रेणी के पद को एक हजार, सी और डी पद को 600 रुपये आवेदन फीस देनी होगी।

किस श्रेणी के भरे जा रहे कितने पद

सबसे अधिक चपरासी के 92 पद भरे जा रहे हैं, क्लर्क के 54, जेओए के 37 पद हैं। लाइब्रेरियन का एक, असिस्टेंट लाइब्रेरियन के तीन, मेडिकल ऑफिसर डेंटल और एलोपैथी के एक-एक, असिस्टेंट आर्किटेक्ट का एक, पीआरओ का एक, सिस्टम एनालिस्ट का एक, कंप्यूटर प्रोग्रामर के दो, लॉ ऑफिसर के तीन, मॉडल स्कूल एसिस्टेंट लाइब्रेरियन का एक, यूआईआईटी का एक, जेओए अकाउंट के चार, एल मॉडल स्कूल एक, डाटा एंट्री ऑपरेटर तीन, जेई सिविल सात, इलेक्ट्रिशियन तीन, कंडक्टर दो, जेबीटी मॉडल स्कूल दो, ड्राइवर हैवी एक, लाइट व्हिकल पांच, मिड वाइफ एक, चौकीदार 28, माली सात, बेलदार दो, मेस हेल्पर छह, सीवरमैन तीन।

Related posts

मीडिया के ऊल जलूल सवालों पे खीझते बॉलीवुड के स्टार्स – देखें विडियो !

Viral Bharat

ये है भाजपा की विचारधारा CM जयराम ठाकुर ने जम्मू-कश्मीरी से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले का किया स्वागत, बोले- पूरा देश एक होना चाहिए

Viral Bharat

सीएम कार्यालय की सख्त तल्खी के बाद जागी अफसरशाही,बसंतपुर वृद्धाश्रम पहुंचे बुजुर्ग पति-पत्नी, दोनों के खिले चेहरे

Viral Bharat