राजनीती राज्यों से

जयराम सरकार की बड़ी करवाई,वेंटिलेटर मामले में झूठे आरोप लगाने वाले लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

झूठे आरोप लागकर सरकार की छवि खराब करने की कोशिश करने वालों की अब खैर नहीं,जो कोई भी अब सरकार के खिलाफ किसी के बहकावे में आकर झूठे आरोप लगाता है उसे संभल जाना चाहिए।

झूठे निराधार आरोप सरकार के ऊपर लगाने वालों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करने के पूरे मूड में है ।

वेंटिलेटर खरीद को लेकर लगे झूठे आरोपों को लेकर सरकार ने कड़ी कार्रवाई की है ओर साफ संदेश उन लोगों को दिया है जो बिना तथ्यों की जांच के झूठी खबरों पर विश्वास करके झूठी खबरें चलाने का प्रयास भी करते l

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि हिमाचल प्रदेश राज्य इलेक्ट्राॅनिक्स विकास निगम की छवि खराब करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

इन लोगों ने निगम पर सब-स्टैंडर्ड और कम कीमत के वेंटिलेटर मंहगे दामों पर खरीदने के झूठे व निराधार आरोप लगाये हैं। आरोपों में कहा है कि निगम द्वारा यह वेंटिलेटर 10,29,840 रुपये प्रति यूनिट की दर से खरीदे गए है, जबकि निजी क्षेत्र में इनकी कीमत 3,50,000 रुपये है।

प्रवक्ता ने कहा कि एचपीएसईडीसी द्वारा वेंटिलेटर की ऐसी कोई खरीद नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस तरह के झूठे आरोप बिल्कुल भी सहन नहीं करेगी। इसलिए, उन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिन्होंने एचपीएसईडीसी पर झूठे आरोप लगाए हैं। इस साजिश में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं निदेशालय के स्तर पर वेंटिलेटर की खरीद के लिए विभिन्न समितियों का गठन किया गया था। उन्होंने कहा कि वेंटिलेटर की खरीद से पहले वेंटिलेटर की दरों और मानकों का अध्ययन जीईएम पोर्टल पर किया गया था।

इसके अलावा, समिति ने अन्य राज्यों द्वारा वेंटिलेटर की खरीद के लिए अपनाई गई प्रक्रिया का भी अध्ययन किया था। उन्होंने कहा कि वेंटिलेटर दरों और तकनीकी मानकों को ध्यान में रखते हुए खरीदे गये थे। वेंटिलेटर की खरीद में पारदर्शिता का पूरा पालन किया गया है।

Related posts

Himachal News – कोरोना माहमारी/कर्फ़्यू के दौरान हो कोई समस्या या हो आपके पास कोई सुझाव हो डाइल करें-1100

Viral Bharat

जयराम सरकार की विजिलेंस को मंजूरी वीरभद्र सरकार के समय हुआ एक और गड़बड़झाला आया सामने,सदमें में कांग्रेसी

Viral Bharat

हिमाचल की सेहत को सौ करोड़,मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की मेहनत से मोदी सरकार ने खोला पिटारा

Viral Bharat