राजनीती राज्यों से

ऑडियो मामला: जयराम सरकार में नहीं बचेगा कोई भी गड़बड़ी करने वाला,घूस की पेशकश करने वाला भी गिरफ्तार, पांच दिन के रिमांड पर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दो टूक शब्दों में कहा है कि जिसने भी गड़बड़ी की है वो कोई भी नहीं बचेगा। पहले बड़े ओधे पर बैठे स्वास्थ्य निदेशक की गिरफ्तारी हुई और अब उसके बाद एक और कड़ी करवाई इस मामले से जुड़े व्यक्ति पर हुई है। जो विपक्ष बार-बार आरोप लगा रहा था की करवाई नहीं हो रही है शायद जिस तेज़ी से करवाई इस मामले में सरकार द्वारा की गयी है उन्हें ये नजर ही नहीं आ रहा है। आखिर सरकार के विरोध में उन्हें तेज़ी से चलती हुई करवाई भी नजर नहीं आ रही।

कथित ऑडियो मामले में हेल्थ डायरेक्टर को घूस की पेशकश करने वाले पृथ्वी सिंह को भी विजिलेंस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे रविवार को विशेष जज के पास पेश किया गया, जहां से उसे पांच दिन का पुलिस रिमांड दिया गया है। इस दौरान विजिलेंस उससे काफी कुछ उगलवाएगी। जांच एजेंसी ने वायरल ऑडियो में संवाद करने वाले दूसरे व्यक्ति पृथ्वी सिंह को लंबी पूछताछ के बाद शनिवार को देर रात गिरफ्तार किया।

एडीजी विजिलेंस अनुराग गर्ग ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है। रविवार को पृथ्वी सिंह को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे पांच दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है। सूत्रों के अनुसार छानबीन में विजिलेंस को कुछ साक्ष्य हाथ लगे हैं। ऐसे में विजिलेंस ने पृथ्वी सिंह को एक बार फिर पूछताछ के लिए तलब किया था, लेकिन कई घंटों की पूछताछ के दौरान जांच टीम ने जवाब से संतुष्ट न होने पर उसे गिरफ्तार कर लिया।

विजिलेंस को इस मामले में फोरेंसिक रिपोर्ट का भी इंतजार है। बता दें कि इस मामले के सामने आने के बाद प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष डा.राजीव बिंदल का इस्तीफा भी हुआ है।हालांकि बिंदल का इस्तीफा नैतिकता के आधार पर था। इसके बाद मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने सरकार पर जुबानी हमले बोलने शुरू कर दिए हैं, जिसे एक बड़ा मुद्दा हाथ लगा है।

सोशल मीडिया पर पिछले महीने 43 सेकंड की एक ऑडियो क्लिप वायरल हुई। पांच लाख के कथित लेन-देन से जुड़े मामले का संज्ञान लेते हुए सरकार ने विजिलेंस को जांच सौंपी। इसी कड़ी में विजिलेंस ने पूर्व स्वास्थ्य निदेशक डा एके गुप्ता को पूछताछ के लिए तलब किया और जांच में सहयोग न करने पर बीते 20 मई को उन्हें गिरफ्तार कर लिया था ।

Related posts

बड़ी करवाई – खांसी-जुकाम की दवा कंपनी का स्टॉक सील, लाइसेंस निलंबित, उत्पादन भी रोका,जयराम सरकार में स्वास्थ्य के साथ समझौता नहीं

Viral Bharat

गरीब महिलाओं के लिए वरदान बनी जयराम सरकार की ‘गृहणी सुविधा योजना’अब तक लाखों को मिल चूका है लाभ

Viral Bharat

महिला का नाम लेकर फेसबुक पर डाल दी ऐसी पोस्ट की मचा हल्ला,हिमाचल CONGRESS के इस पूर्व विधायक पर एफआईआर

Viral Bharat