राजनीती राज्यों से

कोरोना काल में हर वर्ग को नुकसान, CM जयराम बोले, निजी ऑपरेटरों से वार्ता कर समस्याएं दूर करेगी सरकार

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि सरकार निजी बस ऑपरेटरों से वार्ता कर समस्या का समाधान करेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हर वर्ग को नुकसान उठाना पड़ा है। इसमें प्राइवेट बस ऑपरेटर भी अछूते नहीं हैं। उनकी मांगों और समस्याओं को लेकर परिवहन मंत्री को आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं।

मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि परिवहन सेवाएं जारी रखना सरकार का सामाजिक दायित्व है, क्योंकि काफी लंबा लॉकडाउन हो गया था। इसकी वजह से सभी कामकाज ठप पड़े हुए थे। आर्थिकी को पटरी पर लाने और सभी लोगों को उनका रोजगार दिलाने के लिए जरूरी था कि परिवहन सेवाएं बहाल की जाएं। सीएम ने कहा कि कुछ शर्तों के साथ यह व्यवस्था बहाल की गई है, मगर इसमें प्राइवेट बस ऑपरेटरों को दिक्कतें आ रही हैं। ऐसी ही एचआरटीसी के सामने भी है, परंतु सरकार यही चाहती है कि किसी को भी कोई नुकसान न हो। उन्होंने कहा कि परिवहन मंत्री निजी बस ऑपरेटरों के साथ बातचीत कर समाधान करेंगे।

प्राइवेट बस ऑपरेटर्स की मांगें

निजी बस ऑपरेटर्स का कहना है कि अगर सामाजिक दूरी की गाइडलाइन पूरी करनी है, तो निजी बस ऑपरेटर उस गाइडलाइन को पूरा करने के लिए तैयार हैं, जिसमें कि 60 फीसदी सीटिंग कैपेसिटी में बसें चलानी हैं, उसके लिए तैयार हैं, लेकिन जो 40 प्रतिशत सीटें बचती हैं, उसका किराया सबसिडी के रूप में सरकार वहन करें। न्यूनतम किराए में वृद्धि करके कम से कम दस रुपए किया जाए। कोविड-19 के चलते पहले पांच किलोमीटर दस रुपए, पांच से दस किलोमीटर तक 20 रुपए और 10 से 15 किलोमीटर तक 30 रुपए किराया निर्धारित किया जाए।

बाहर से आने वालों की अच्छे से हो रही जांच

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना मामलों पर गहरी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि यह चिंता की बात है कि रोजाना दस या इससे ज्यादा मामले सामने आने लगे हैं। बाहर से आने वाले लोगों की बॉर्डर पर ही पुख्ता तरीके से जांच की जा रही है। नियमों के तहत प्रशासन कार्य कर रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में ऐसे मामलों में कमी आएगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार जनता की समस्याओं के प्रति गंभीर है। सरकार का प्रयास है कि हर वर्ग को राहत पहुंचाई जाए। इस दिशा में कार्य भी किया जा रहा है।

SOURCE

Related posts

एक आइडिया बदल सकता है जिंदगी, युवाओं को स्टार्ट अप मिशन के तहत 10 लाख जीतने का मौका

Viral Bharat

Himachal News – हाईवे पर प्रवासी मजदूरों को ‘मुर्गा’ बनाने वाली महिला पुलिस कर्मी लाइन हाजिर,SP ने किया तलब

Viral Bharat

केंद्र से 650 करोड़ रुपये की आपदा जोखिम न्यूनीकरण परियोजना को स्वीकृति,मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दी जानकारी

Viral Bharat