राजनीती राज्यों से

वर्चुअल रैली में बोले सीएम जयराम ठाकुर,मोदी के हाथों में सुरक्षित है देश केंद्रीय मंत्री ने भी दी सीएम को बधाई

केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने सीएम जयराम ठाकुर को कोरोना काल में अच्छा कार्य करने के लिए एक सर्वे में बेस्ट मुख्यमंत्री चुने जाने पर बधाई दी। दिल्ली से वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय विधि, सूचना एवं प्रसारण और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हिमाचल प्रदेश केवल देवभूमि ही नहीं, अपितु वीर भूमि भी है, क्योंकि कारगिल युद्ध में प्रदान किए गए कुल चार परमवीर चक्रों में से दो हिमाचल के बहादुर सैनिकों को प्रदान किए गए थे। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र भारत का पहला परमवीर चक्र भी हिमाचल के कैप्टन सोमनाथ शर्मा को ही प्रदान किया गया था। केंद्रीय राज्य वित्त एवं कॉरपोरेट मामले मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी दिल्ली से इस रैली में भाग लिया।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला संसदीय क्षेत्र की वर्चअुल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सुरक्षित है और भारत ने अपने पुराने वैभव को पुनः हासिल किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्व के सबसे ताकतवर देशों के नेताओं ने भी नरेंद्र मोदी कुशल नेतृत्व का लोहा माना है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना केवल दृढ़ राजनीतिक इच्छा शक्ति से ही संभव था और आज देश में एक संविधान और ध्वज है।

प्रधानमंत्री की राजनीतिक दूरदृष्टि के कारण देश में कोविड-19 के कारण मृत्यु दर अन्य विकसित देशों की तुलना में काफी कम है। उन्होंने कहा कि 27 मई को प्रदेश सरकार ने अपने कार्यकाल के अढ़ाई वर्ष पूरे कर लिए। यह कार्यकाल उपलब्धियों भरा रहा है, जिसका श्रेय प्रदेश के प्रत्येक निवासी को जाता है। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोविड-19 महामारी के कारण प्रभावित हुई देश की आर्थिक स्थिति को बहाल करने के लिए 20 लाख करोड़ रुपए का आर्थिक पैकेज दिया है, जिसका लाभ हिमाचल प्रदेश को भी मिला है। उज्ज्वला योजना के अंतर्गत तीन महीने के लिए 1.36 लाख गैस सिलेंडर फ्री दिए गए हैं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत प्रदेश के 8.74 लाख किसानों को दो-दो हजार रुपए प्रदान किए गए हैं।

जयराम ठाकुर ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि विपक्षी दलों को शोर मचाने दें, क्योंकि सरकार ने पारदर्शिता के साथ काम किया है। किसी भी व्यक्ति को डरने की आवश्यकता नहीं है। ऐसा कोई भी कार्य नहीं किया है, जिसके कारण भाजपा कार्यकर्ता को सिर झुका कर चलना पड़े। कार्यकर्ता को सीना चौड़ा करके चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी और अभी तक जितने भी केस चल रहे हैं, उन पर सख्ती से कार्रवाई हो रही है।

Related posts

कांगड़ा को बड़ी राहत ,कोरोना पॉजिटिव के साथियों की रिपोर्ट नेगेटिव

Viral Bharat

हिमाचल प्रदेश में लगेंगे 700 करोड़ के सौर ऊर्जा संयत्र, सैंकड़ों लोगों को मिलेगा रोजगार

Viral Bharat

सेकुलरिज्म : भारतीय राजनीती में सबसे ज़्यादा परोसी जाने वाली मिठाई !

Viral Bharat