राजनीती राज्यों से

अब बाहरी राज्यों से हिमाचल आने वाले लोगों के ई पास में बदलाव,जानिए किस वजह से लिया गया निर्णय

प्रदेश सरकार ने कोरोना के चलते बाहरी राज्यों से हिमाचल आने वाले लोगों के ई पास में बदलाव किया है। अब आवेदनकर्ताओं को हिमाचल आने के लिए फार्म में एड्रेस प्रूफ देना होगा। बाहरी राज्यों में व्यक्ति किस शहर में रहता है, अपनी पहचान बतानी होगी।

बिना जानकारी दिए फार्म अपलोड नहीं होंगे। सरकार ने यह व्यवस्था इसलिए की है कि बाहरी राज्यों के लोग 14 दिन तक क्वारंटीन से बचने के लिए गलत एड्रेस अपलोड कर रहे हैं।

दिल्ली, मुंबई आदि 13 ऐसे शहर हैं, जहां कोरोना ने विकराल रूप धारण किया है। सरकार को शिकायत मिली है कि इन शहरों में रहने वाले हिमाचली गलत एड्रेस बताकर हिमाचल आ रहे हैं।

जिससे हिमाचल में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। सरकार के सामने ऐसे कुछ मामले आए हैं, जहां लोगों ने ग़लत सूचना भरी है। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने बताया कि गलत सूचना देने पर सरकार इनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

कोरोना महामारी से आज कई राज्यों में हालत काफी खराब हो चुकी है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का दृढ़ संकल्प ही था जो ऐसे रेड जोन से बचाकर लाखों हिमाचल वासियों को उनके घर तक सरकार पहुँचा चुकी है। सरकार ने एक बड़ा बदलाव किया और दिल्ली के सभी जिलों के साथ ही गुरुग्राम को भी उस लिस्ट में डाल दिया जिसमें अब इन जगहों से आने वालों को सरकार द्वारा बनाये गए कोरन्टाईन केंद्रों में ही रहना होगा। दिल्ली पहले भी इसी लिस्ट में थी लकिन कुछ जिलों को छूट थी लेकिन अब उस छूट को भी खत्म कर दिया गया है।

Related posts

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश को बना दिया था मस्जिद प्रदेश : मदरसे और हज हाउस बनते रहे और मंदिर टूटते रहे !

Viral Bharat

सीएम जयराम ने आज IPR अधिकारीयों के साथ बैठक में,सोशल मीडिया के अधिक उपयोग पर दिया बल

Viral Bharat

Himachal News – मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया,अब स्वास्थ्य कर्मी घर-घर जाकर देंगे कोविड-19 वायरस के लक्षणों की जानकारी

Viral Bharat