राजनीती राज्यों से

CM जयराम ठाकुर ने दी जानकारी चंबा मेडिकल काॅलेज के निर्माण के लिए एनबीसीसी लिमिटेड के साथ समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित

राजकीय मेडिकल काॅलेज चंबा के निर्माण के लिए नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड (एनबीसीसी लिमिटेड) के साथ समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किया गया है। यह जानकारी मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने  शिमला से चंबा भाजपा मंडल की एक वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए दी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मेडिकल काॅलेज के भवन निर्माण कार्य पर 319.53 करोड़ रुपये की राशि व्यय की जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे राज्य के इस दूरस्थ जिले में चिकित्सा शिक्षा प्रदान करने के अलावा क्षेत्र के लोगों को विशेष स्वास्थ्य देखभाल की सुविधा मिलेगी।
जय राम ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अचरज में डाल दिया है और नीति निर्धारकों को ग्रामीण क्षेत्रों के लिए विकास योजनाएं तैयार करने पर विशेष ध्यान देने को मजबूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को मजबूत और गतिशील नेतृत्व प्रदान किया है। पूरे विश्व ने उनके सशक्त नेतृत्व और गुणवत्ता को सराहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह प्रधानमंत्री के अद्भुत नेतृत्व का परिणाम है कि देश के लोग उनके द्वारा जारी किए गए सभी दिशा-निर्देशों और परामर्श का पालन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश का प्रत्येक नागरिक कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री के निर्देशों सामाजिक दूरी को अपनाना, फेस मास्क का उपयोग करना और नियमित रूप से बीस सेकंड तक हाथों को साबुन से धोना आदि का पालन कर रहा है।
जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य के लोगों के सक्रिय समर्थन से प्रदेश सरकार कोरोना महामारी पर प्रभावी ढंग से काबू किया है। प्रदेश 2 मई तक कोविड मुक्त राज्य बनने वाला था, लेकिन देश के विभिन्न हिस्सों से वापिस आए हिमाचलियों के कारण संक्रमण में तेजी आई। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियांे को वापस लाना भी राज्य सरकार का कर्तव्य है, लेकिन विपक्ष इस मुद्दे को लेकर काफी हंगामा कर रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस नेतृत्व विहीन पार्टी है और इसमें कई नेता आधारहीन मुद्दों को उछालकर सुर्खियों में आने के लिए बेताब हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के लोग हिप्र एसडीएमए कोविड-19 स्टेट डिजास्टर रिस्पाॅंस फंड में उदारतापूर्वक योगदान देकर सराहनीय कार्य कर रहे हैं। इस फंड से राज्य सरकार को संकट के इस समय में विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद मिली है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की है। कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों द्वारा भी राज्य सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों की सराहना की गई है।
जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि धन की कमी विकास में बाधा नहीं बनेगी। राज्य में शुरू किए गए सभी विकास कार्य निर्धारित समयावधि में पूरे किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस समय राज्य में पर्यटन गतिविधियां बंद है, लेकिन जैसे ही यह महामारी समाप्त होगी, प्रदेश फिर से पर्यटकों के लिए पसंदीदा गंतव्य बनकर उभरेगा।
विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में राज्य विकास के मामले में नई ऊंचाइयों को छू रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार का लगभग अढ़ाई वर्ष का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा रहा है।
चंबा के विधायक पवन नायर ने इस वर्चुअल रैली में मुख्यमंत्री का स्वागत किया। उन्होंने चंबा के लोगों की विकास संबंधी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
प्रदेश भाजपा महासचिव त्रिलोक कपूर, जिला भाजपा अध्यक्ष योगराज और भाजपा मंडल अध्यक्ष विनोद कुमार ने भी इस अवसर पर अपने विचार सांझा किए।

 

Related posts

CORONA वायरस की वजह से इस वक्त सहमी हुई है पूरी दुनिया, लेकिन इसी बीच आज नवरात्रि के पहले दिन आई ये बेहद अच्छी खबर.

Viral Bharat

जयराम सरकार ने विद्युत बोर्ड में विभिन्न श्रेणियों के 3034 पदों को भरने के लिए स्वीकृति प्रदान

Viral Bharat

प्रदेश वाशियों को जय राम सरकार का तौफा,अब हिमाचल में इन बीमारियों के मरीजों को मिलेगी मुफ्त जांच और इलाज की सुविधा

Viral Bharat