राजनीती राज्यों से

हिमाचल में नहीं थमने दी जाएगी विकास की रफ्तार, जयराम सरकार ऑनलाइन करेगी विकास परियोजनाओं के शुभारंभ

कोविड-19 के कारण उत्पन्न प्रतिकूल परिस्थिति लंबे समय तक बनी रहती है तो राज्य सरकार आधारशिला रखने और विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन ऑनलाइन करने पर विचार कर सकती है, ताकि विकास की गति निर्बाध चलती रहे। यह बात मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने शिमला से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हरोली भाजपा मंडल की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि हरोली भाजपा मंडल में सभी विकासात्मक परियोजनाओं को शीघ्रता से और निर्धारित समयावधि में पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण विकासात्मक कार्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है और हमें अपनी विकासात्मक रणनीतियों पर पुनर्विचार करना पड़ रहा है।

मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के सक्षम और मजबूत नेतृत्व में ही भारत कोविड-19 महामारी से प्रभावी ढंग से निपट रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के समयबद्ध और उचित निर्णय से यह सुनिश्चित हो पाया है कि कोविड-19 का प्रभाव अन्य विकसित देशों की तुलना में भारत में बहुत कम है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे लाखों लोगों को वापिस लाना राज्य सरकार का नैतिक कर्तव्य था। राज्य के हजारों लोगों को विशेष रेलगाड़ियों और बसों द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों से वापस लाया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र के एक कांग्रेस नेता राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए इस विषय को उछालने की कोशिश कर रहे हैं। विपक्ष के नेता यह साबित करने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्हें सरकार चलाने का बहुत अनुभव है। उन्होंने कांग्रेस नेता को सलाह दी कि वह पहले कांग्रेस शासित राज्यों की स्थिति पर गौर करें और उसके बाद राज्य सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक नेतृत्व विहीन पार्टी है, जिसमें हर कोई खुद को पार्टी के नेता के रूप में पेश करने की कोशिश कर रहा है।

मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने कहा कि यह विडंबना ही है कि कथित स्वास्थ्य घोटाले के बारे में कांग्रेस के नेता बहुत शोर कर रहे हैं। जैसे ही यह मामला सरकार के संज्ञान में आया, स्वास्थ्य निदेशक के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की गई। सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टाॅलरेंस की नीति अपना रही है और भ्रष्टाचार में लिप्त किसी भी व्यक्ति से सख्ती से निपटा जाएगा।

हरोली विधानसभा क्षेत्र के विकास का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार क्षेत्र के विकास को सुनिश्चित करने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाएं शुरू की गई हैं। इस अवसर पर उद्योग मंत्री श्री बिक्रम ठाकुर, एचपीएसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रोफेसर राम कुमार, भाजपा उपाध्यक्ष श्री संजीव कटवाल और जिला अध्यक्ष श्री मनोहर लाल ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

Related posts

PM मोदी ने और सख्त किया लॉकडाउन, 20 अप्रैल तक का समय निर्णायक जानिए संबोधन की अहम बातें

Viral Bharat

मेहबूबा खुद बोली थी – सिर्फ मोदी कश्मीर का समाधान कर सकते हैं…मतलब वो ही हटा सकते हैं धारा 370 ?

Viral Bharat

अब खराब सड़क बनाने वाले ठेकेदारों पर भी लगेगा जुर्माना मोदी सरकार का बड़ा फैसला,साथ ही इस तरह ऐप में रख सकते है अपने गाड़ी के डॉक्यूमेंट।

Viral Bharat