राजनीती राज्यों से

कोविड-19 में सहायता के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नालागढ़ के लोगों की भी जमकर की तारीफ

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शिमला से सोलन जिला के भाजपा मण्डल नालागढ़ की वर्चुअल रैली को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत में कोविड-19 मामलों की संख्या 24 प्रति लाख है जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका में यह संख्या 653 प्रति लाख तथा स्पेन में 622 प्रति लाख है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार कोविड-19 के कारण भारत में मृत्यु दर 0.73 प्रति लाख है जबकि इंग्लैण्ड में यह संख्या 61 प्रति लाख, स्पेन में 50 प्रति लाख तथा अमेरिका में 36 प्रति लाख है। उन्होंने कहा कि भारत में कोविड-19 महामारी के संक्रमण रोकने का श्रेय बहुत हद तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा समय रहते लिए गए लाॅकडाउन के निर्णय को जाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने राज्य भाजपा द्वारा नवीनतम तकनीक के इस्तेमाल द्वारा जमीनी स्तर पर लोगों से जुड़ने के प्रयासों की सराहना की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिजिटल इण्डिया के बारे में सोच के कारण ही हम टैक्नाॅलजी के माध्यम से लोगों से जुड़ पाए हैं। उन्होंने कहा कि गत दो माह के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्रियों से छः बार बात की है। उन्होंने कहा कि यह सब तकनीक के कारण सम्भव हुआ है।

जय राम ठाकुर ने नालागढ़ क्षेत्र के लोगों द्वारा 32 हजार मास्क बनाने तथा जरूरतमंद लोगों को वितरित करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों ने एचपी एसडीएमए कोविड-19 स्टेट डिजास्टर रिसपाॅंस फंड में 6.25 लाख रुपये का अंशदान भी किया है। उन्होंने नालागढ़ क्षेत्र के लोगों का 3400 मोदी राशन किट्स वितरित करने तथा लगभग पांच लाख लोगों को मुफ्त भोजन उपलब्ध करवाने के लिए भी धन्यवाद किया। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से एचपी एसडीएमए कोविड-19 स्टेट डिजास्टर रिसपाॅंस फंड में उदारतापूर्वक दान करने का आग्रह किया, क्योंकि इस धनराशि का उपयोग गरीब और जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए किया जाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य कोरोना महामारी से प्रभावी ढंग से लड़ाई लड़ रहा है। इसी कारण राज्य की स्थिति पड़ोसी राज्यों से कहीं बेहतर है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड-19 मामलों की संख्या देश के विभिन्न भागों में फंसे लगभग दो लाख लोगों के वापिस लाए जाने के कारण बढ़ी है। उन्हांेने कहा कि इन सभी लोगों को क्वारन्टीन किया गया है तथा लोगों को घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री जन-धन योजना के अन्तर्गत इस वर्ष अपै्रल, मई और जून माह में पात्र 5.90 लाख महिलाओं को पांच-पांच सौ रुपये प्रतिमाह की दर से बैंक खातों में डाले गए हैं। उन्होंने कहा कि 1.37 लाख कामगारों को दो महीनों के लिए दो-दो हजार रुपये प्रदान किए गए है तथा राज्य सरकार ने हिमाचल प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के पंजीकृत कामगारों के बैंक खातों में अतिरिक्त दो-दो हजार रुपये प्रदान करने का निर्णय लिया है।

Related posts

कोरोना के खिलाफ जंग में यूं जुटे हैं पीएम नरेंद्र मोदी,जिसके बारें में कल्पना नहीं कर सकते विरोधी आप भी बोल उठेंगे गर्व है मोदी हमारे पीएम है

Viral Bharat

Himachal News – हिमाचल सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को विभिन्न रियायतें देने का लिया निर्णय

Viral Bharat

शिक्षा,स्वास्थ्य के क्षेत्र में अवार्ड के बाद अब गरीबों के लिए समय पर घर बनाने पर दिल्ली में मिलेगा जयराम सरकार को अवार्ड,पुरे देश में हिमाचल अव्वल

Viral Bharat