राजनीती राज्यों से

जनमंच के बाद मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से हो रहा है जनता की समस्यायों का घर बैठे समाधान

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की महत्वकांक्षी योजना मुख्यमंत्री हेल्पलाइन प्रदेश की जनता के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। जिस तरह से मुख्यमंत्री हेल्पलाइन आम जनता की समस्याएं घर बैठे-बैठे सुलझा रही है उससे लोगों को बहुत ज्यादा सहूलियत मिली है। लॉकडाउन के दौरान भी मुख्यमंत्री हेल्पलाइन ने बहुत अच्छे तरीके से प्रदेश की जनता को राहत दी है।

अब तक इस योजना के माध्यम से हजारों शिकायतों का निपटारा किया जा चुका है और कि जो शिकायतें जो बड़े स्तर पर ही सुलझाई जा सकती थी उनको भी सफलतापूर्वक सुलझाया जा चुका है। आज एक बार फिर हम आपको एक ऐसी ही सक्सेस स्टोरी दिखाने वाले हैं जिसमें किस तरह शिकायतकर्ता ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के माध्यम से अपनी शिकायत का निपटारा एक तय समय के अंदर करवाया। कुछ शिकायतों के निपटारे में इसलिए ज्यादा समय लगता है क्योंकि वो नीचे के लेवल पर समाधान नहीं हो पाती हैं।

शिकायत कर्ता द्वारा मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में फोन करके बताया गया कि भारी बारिश की वजह से धोभीघाट के पास एक दिवार गिर गयी है। कृपया इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया जाए। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन द्वारा इस शिकायत की जानकारी सबंधित विभाग तक पहुंचाई जाती है। उसके बाद सबंधित विभाग के अधिकारी उस स्थल का दौरा करते हैं जहां ये दिवार गिरी होती है। आपको हम बता दें कि इस शिकायत का निवारण अब किया जा चूका है और शिकायकर्ता की सहमति के बाद अब शिकायत बंद कर दी गयी है।

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की वजह से जनजाति क्षेत्र जो कई महीने बर्फबारी के कारण कटे रहते हैं उन जनजाति क्षेत्रों को भी बहुत ज्यादा लाभ पहुंचाने का कार्य किया है मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की वजह से वहां के लोग भी अपनी समस्याओं का समाधान इस हेल्पलाइन के जरिए करवाते चले आ रहे हैं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सत्ता में आने के बाद जनमंच जैसी योजना को शुरू किया था जो कि घर द्वार पर लोगों की समस्याओं का समाधान करती है तो उसके बाद मुख्यमंत्री हेल्पलाइन ने भी अब लोगों को राहत दी है।

Related posts

जयराम सरकार प्राकृतिक खेती विधि से जोड़ेगी 50 हजार किसान, कार्य योजना तैयार

Viral Bharat

कश्मीरी बच्चों को भारत से आज़ादी का कैसे जहर चटाया गया है ….देखें वीडियो !

Viral Bharat

VIDEO : ओवैसी की पार्टी के मुस्लिम पार्षद ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने का किया विरोध, भाजपा पार्षदों ने की पिटाई

Viral Bharat