राजनीती राज्यों से

FACEBOOK पर डाली विवादित पोस्ट,कांग्रेस के पूर्व विधायक नीरज भारती के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज

विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले हिमाचल प्रदेश के पूर्व कॉन्ग्रेसी सरकार में संसदीय सचिव रहे नीरज भारती ने तो सारी हदें पार करते हुए अपने फेसबुक प्रोफ़ाइल पर बिहार रेजिमेंट के जवानों को साजिशाना तरीके से ‘मरवाने’ तक की बात कहते हुए लिखा है कि चीन ने कुछ किया ही नहीं होगा।

नीरज भारती ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है – “मुझे पूरा यकीन है कि बिहार में चुनावों को देखते हुए बिहार रेजिमेंट चाइना बॉर्डर पर लगाई गई और जान-बूझकर बिहार रेजिमेंट के जवानों को किसी शातिर तरीके से मरवाया गया है, ताकि बिहार चुनावों में राष्ट्रवादी माहौल बनाया जा सके। क्योंकि चाइना बॉर्डर पर कभी खून-खराबा होता ही नहीं है और इस बार भी चाइना ने कुछ नहीं किया होगा, बल्कि जैसे पुलवामा में पूरी सख्ती होने के बावजूद एक कार जवानों के काफिले में घुस गई थी और बहुत से जवान मारे गए थे, वैसे ही किसी चाल के तहत इस बार भी बिहार रेजिमेंट के और साथ में कुछ पंजाब रेजिमेंट के जवानों को मरवाया गया है… पर अक्ल के अंधे अंधभक्तों को ये बात समझ नहीं आएगी।”

पूर्व सीपीएस नीरज भारती के खिलाफ राजधानी शिमला में देशद्रोह का मामला दर्ज हुआ है। नीरज भारती ने भारत-चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद को लेकर फेसबुक पर देश विरोधी टिप्पणी की थी। आरोप है कि नीरज भारती ने फौजी जवानों को मरवाने के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणियों द्वारा दुष्प्रचार करके आम लोगों एवं सैनिकों को सरकार के विरुद्ध भड़काने एवं अपनी ड्यूटी न करने के लिए उकसाया है। नीरज भारती ने सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार कर आम जनता में आक्रोश एवं नाराजगी का माहौल पैदा किया है। अधिवक्ता द्वारा की गई शिकायत के आधार पर सीआईडी ने थाना भराड़ी जिला शिमला में धारा 124-ए, 153-ए, 504 व 505 भारतीय दंड संहिता के अंतर्गत मामला दर्ज किया है।

नीरज भारती और विवादों का इतिहास पुराना है। ये वही नीरज भारती है जिनके खिलाफ गत अप्रैल माह में हिमाचल प्रदेश के बैजनाथ पुलिस थाने और पंचरुखी पुलिस स्टेशन में हिन्दुओं के खिलाफ बेहूदा टिप्पणी करने पर धार्मिक भावनाएँ भड़काने को लेकर FIR दर्ज हुई थी।

2018 में नीरज भारती तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और स्मृति ईरानी पर अभद्र टिप्पणी की थी। उन्होंने भाजपा नेता स्मृति ईरानी को लेकर ‘बॉडी शेमिंग’ बेहूदा टिप्पणी की थी।

फेसबुक पर विवादित पोस्ट के जरिए लोकप्रियता तलाशने वाले नीरज भारती ने जन्माष्टमी पर भी श्रीकृष्ण भगवान की एक फोटो फेसबुक पर शेयर की थी, जिसमें वह पेड़ पर बैठे हैं और नीचे नग्न अवस्था में गोपियाँ थीं।

कोरोना वायरस और चीन के साथ हुई ताजा झड़प ने नीरज भारती को एकबार फिर से सुर्ख़ियों में आने में मदद की है। नीरज भारती का फेसबुक एकाउंट ऐसे ही तमाम बेसिर-पैर के आरोपों से भरा पड़ा है।

Related posts

मुख्य सचिव डॉ श्रीकांत बाल्दी जी ने अचानक किया मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का निरीक्षण, दिए ये जरूरी निर्देश

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया साफ़ जल्द ही छह हजार करोड़ के समझौते जमीन पर उतरने को तैयार

Viral Bharat

समाजवाद का जनाज़ा : मुलायम सिंह के गरीब बेटे की 5 करोड़ वाली कार !

Viral Bharat