राजनीती राज्यों से

जयराम सरकार प्रदेश के शहीदों की याद में शुरू करेगी वन योजना,वन मंत्री ने दी जानकारी

वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि वन विभाग प्रदेश के शहीदों की स्मृति में शीघ्र ही वन योजना का शुभारंभ करेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पौधरोपण को मुहिम की तरह चलाने के उद्देश्य से अर्द्धसैनिक बलों की भी सहायता ली जाएगी।

शुक्रवार को शिमला ग्रामीण व शहरी वनमंडल की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि शिमला ग्रामीण वन मंडल द्वारा 608 लोगों को 7.79 करोड़ रुपए की टीडी बांटी गई।

उन्होंने कहा कि लोगों को टीडी प्रदान करने के साथ-साथ पौधरोपण की मुहिम से जोड़ा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि विभाग ने क्रेगनैनो नेचर पार्क में टिकटों की बिक्री से 20 लाख रुपए अर्जित किए हैं। क्रेगनैनो मॉडल को प्रदेश के अन्य भागों में भी लागू किया जाना चाहिए।

अधिकारियों को शहरी वन मंडल के अंतर्गत स्वयं सहायता समूहों की मदद से चिन्हित क्षेत्रों में फलदायक पेड़ लगाने के निर्देश दिए। वन मंत्री ने अधिकारियों को शहरी स्थानीय निकायों के तहत क्षेत्रों में खतरनाक पेड़ कटवाने की प्रक्रिया को सरल बनाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर प्रधान मुख्य अरण्यपाल वन्य प्राणी डा. सविता सहित भी उपस्थित थे।

Related posts

मुस्लिम महिलाओँ के तीन तलाक पर दिया मोदी ने ऐसा बयान,मच गया विपक्षी पार्टियों और तीन तलाक के ठेकेदारों में हड़कंप

Viral Bharat

शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में जयराम सरकार ने 2 साल में किया ऐसा काम,देश भर में रहा अव्वल

Viral Bharat

ध्रुव राठी… BJP और मोदी को निरंतर कोसने वाला, कांग्रेस के हाथ का खिलौना और विपक्ष का पोषित एजेंट !

Viral Bharat