राजनीती राज्यों से

कोरोना महामारी के बीच प्रदेश में युवाओं ने बखूबी किया काम, सोलन-देहरा की वर्चुअल रैली में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दी शाबाशी

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को शिमला से युवा मोर्चा सोलन और युवा मोर्चा देहरा की वर्चुअल रैलियोंं को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि युवाओं ने कोविड महामारी के दौरान लोगों को भोजन, मास्क और अन्य वस्तुएं उपलब्ध करवाने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने युवाओं से केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों के प्रभावी प्रसार के लिए आगे आने का आग्रह किया। युवाओं ने लोगों को कोरोना महामारी से बचने के लिए सामाजिक दूरी के बारे में जागरूक करने में सरकार का सहयोग मिला है। युवाओं ने यह भी सुनिश्चित किया कि लोग होम क्वारंटाइन का उल्लंघन न करें।

उन्होंने कहा कि गृहिणी सुविधा योजना के तहत दो लाख 76 हजार परिवारों और उज्जवला योजना के तहत एक लाख 36 हजार गैस कनेक्शन निःशुल्क प्रदान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि 5 लाख 90 हजार पात्र महिलाओं के बैंक खातों में प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत अप्रैल, मई और जून, 2020 में पांच-पांच सौ रुपये जमा किए गए हैं।

जय राम ठाकुर ने कहा कि देश के लोग भाग्यशाली हैं कि हमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सशक्त व दूरदर्शी नेतृत्व प्राप्त है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा लिए गए दूरदर्शी निर्णय के कारण ही आज देश में कोविड-19 मामलों की स्थिति इतनी अधिक खतरनाक नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत में प्रति एक लाख जनसंख्या में कोविड-19 के 24 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि अमेरिका में यह दर 656 व्यक्ति प्रति लाख और स्पेन में 622 व्यक्ति प्रति लाख है। भारत में कोविड-19 के कारण एक लाख जनसंख्या में मृत्यु दर 0.70 व्यक्ति है, जबकि अमेरिका में यह दर 61 व्यक्ति प्रति एक लाख है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने हाल ही में एक वर्ष का कार्यकाल पूरा किया है और यह वर्ष कई ऐतिहासिक फैसलों का गवाह रहा है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना, तीन तालक का उन्मूलन, नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और भगवान राम मंदिर के निर्माण के लिए मार्ग प्रशस्त करना कुछ ऐसे फैसले थे, जो लंबे समय से लंबित थे और अब साकार हुए हैं।

उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने वर्चुअल रैली के सफल आयोजन के लिए युवा मोर्चा देहरा को बधाई दी। उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा ने कोविड-19 महामारी के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि युवाओं ने लोगों को फेस मास्क और सैनिटाइजर वितरित करने के अलावा एचपी एसडीएमए कोविड-19 स्टेट डिजास्टर रिस्पाॅंस फंड और पीएम केयर्ज के लिए उदारता से योगदान दिया है। उन्होंने राज्य में कोविड-19 स्थिति से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए कई योजनाएं आरम्भ की हैं।

Related posts

Himachal News – धार्मिक भावना को ठेस पहुँचाने वाला गिरफ्तार मौलवी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताई स्थिति प्रदेश में कोरोना के 186 सक्रिय मामले, स्थिति नियंत्रण में

Viral Bharat

सेब बागवानों को दिक्क्त ना आये इसलिए,एचपीएमसी द्वारा पैकिंग सामग्री की उपलब्धता करने के लिए 26 फर्मो का चयन

Viral Bharat