राजनीती राज्यों से

CM जय राम ठाकुर ने बंजार विधानसभा क्षेत्र को समर्पित की 73 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाएं

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने तहसील भुंतर में 1.40 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित रेरी, मसहांगा, दोगाधार उठाऊ सिंचाई योजना समर्पित की जिससे लगभग 1900 लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने ग्राम पंचायत हुरला नराईश में 10.63 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली वहामी नाला उठाऊ सिंचाई योजना, बंजार क्षेत्र के दामोटी, वालागड़, चेथड़, खाबा उठाऊ सिंचाई योजना जिस पर 7.14 करोड़ रुपये की खर्च किए जाएंगे, सिनुद, हाथीथान, खोखण और हाट में 14.16 करोड़ रुपये की उठाऊ सिंचाई योजना और बंजार क्षेत्र के भटग्रान, तुनीसेररी में 1.48 करोड़ रुपये के व्यय से निर्मित होने वाली उठाऊ सिंचाई योजनाओं की भी आधारशिलाएं रखीं। इन सिंचाई योजनाओं से क्रमशः 567 हेक्टेयर, 450 हेक्टेयर, 343 हेक्टेयर और 128 हेक्टेयर भूमि को सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

मुख्यमंत्री ने गाड़ा गुशैणी में 2.47 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह के अतिरिक्त भवन, 4.95 करोड़ रुपये की लागत से सैंज-दीयूरी सड़क में सात किलोमीटर की मैटलिंग और 14.87 करोड़ रुपये की लागत से नियोली-शैशर सड़क, बंजार क्षेत्र में 2.90 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले हैलीपैड की भी आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि विश्राम गृह के निर्माण से इस सुन्दर क्षेत्र में स्थानीय लोगांे और पर्यटकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी।

जय राम ठाकुर ने 11.61 करोड़ रुपये के व्यय से पूरा होने वाली 12.5 किलोमीटर लंबी भयून-दियार सड़क और 6.14 करोड़ रुपये के व्यय से 10 किलोमीटर की दीयूरी-शनाद-श्रीकोट सड़क के स्तरोन्यन की आधारशिला भी रखीं। इन सड़कों के निर्माण से क्षेत्र के लगभग 6200 लोग लाभान्वित होंगे। मुख्यमंत्री जी ने 70 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गुशैणी के भवन, 1.03 करोड़ रुपये की लागत से बंजार बस-अड्डे के नवीकरण और 2.70 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले बंजार बस-अड्डे में कार-पार्किंग की भी आधारशिला रखीं।

सीएम जय राम ठाकुर ने कहा कि बंजार क्षेत्र में पर्यटन की दृष्टि से अपार संभावनाएं हैं। क्षेत्र में इको-पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार ने शोजा और जीभी वन विश्राम गृहों के लिए ऑनलाइन बुकिंग सेवा आरंभ की है। बंजार क्षेत्र में रेशम उत्पादन को प्रोत्साहन देने के लिए 12 करोड़ रुपये की लागत से रेशम केंद्र स्थापित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 8 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले गाड़ा गुशैणी डिग्री काॅलेज का निर्माण कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि बंजार विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 100 करोड़ रुपये की लागत से 26 सड़कों का निर्माण किया जा रहा है।

Related posts

Success Story 4 : मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का कमाल,1100 पर की कॉल एक महीने में स्कूलों को मिल गए 40 सीएचटी

Viral Bharat

भाजपा प्रत्याशी रीना कश्यप के समर्थन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की बड़ी जनसभाएं उमड़ा लोगों का जनसैलाब,कई परिवार भाजपा में शामिल जीत हुई और पक्की

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिया साफ़ निर्देश, बरसात में बंद न रहे कोई भी सड़क ताकि लोगों को ना हो कोई परेशानी

Viral Bharat