राज्यों से

सीएम जयराम ठाकुर ने गगरेट क्षेत्र को समर्पित की 73.10 करोड़ की सौगातें

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज शिमला से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला ऊना के गगरेट विधानसभा क्षेत्र में लगभग 73.10 करोड़ रुपए की लागत वाली विकास परियोजनाओं के लोकार्पण किए व आधारशिलाएं रखीं। मुख्यमंत्री जी ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत नकरोह खड्ड पर सन्काली से गोलक नगर संपर्क सड़क मार्ग पर 1.67 करोड़ रुपए की लागत से बने 73 मीटर लंबे पुल, नाबार्ड के अन्तर्गत बन्ने-दी-हट्टी से शिवपुर निचला मुबारकपुर सड़क पर 1.70 करोड़ रुपए की लागत से बने 30 मीटर लंबे पुल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मुबारकपुर में 74 लाख रुपये की लागत से निर्मित विज्ञान प्रयोगशाला और 49 लाख रूपये की लागत से निर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गगरेट के अतिरिक्त भवन का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जलजीवन मिशन के अन्तर्गत गगरेट ब्लॉक में शेष घरों के लिए 26.81 करोड रुपए की पाईप लाईन जलापूर्ति योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 12.07 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली शिवबाड़ी से ध्वाली सड़क, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत 10.62 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली ब्रह्मपुर से भद्रकाली ज्लो-दी-बार चिंतपूर्णी सड़क, भद्रकाली में 8.66 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान गगरेट के भवन, नाबार्ड के अंतर्गत 6.52 करोड़ रुपए की लागत से गगरेट ऊना सड़क पर मावा सिंधियान, संघनाई, घनाड़ी और अम्बोआ खड्ड पर बनने वाले चार पुलों, घनाड़ी में 2.38 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले तहसील भवन और 1.97 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले राजकीय महाविद्यालय दौलतपुर के अतिरिक्त भवन की आधारशिलाएं रखीं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोविड-19 महामारी ने समूचे विश्व की वैश्विक अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है। प्रदेश सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि इस संक्रमण से विकास की गति प्रभावित न हो, इसलिए प्रदेश के विभिन्न भागों में विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिलाएं और लोकार्पण आरंभ कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने इस महामारी से लड़ने के लिए प्रदेश सरकार को हर संभव सहायता प्रदान की है। केन्द्र सरकार ने इस संक्रमण से निपटने के लिए 1.16 लाख पीपीई किट, लगभग तीन लाख एन-95 मास्क और 500 वेंटिलेटर राज्य को प्रदान किए हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि इस महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया है और परीक्षा की इस घड़ी में पूरा देश प्रधानमंत्री के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी प्रदेश की विकासात्मक जरूरतों के प्रति हमेशा से उदार रहे हैं। उन्होंने केन्द्रीय वित्त एवं काॅरपोरेट राज्य मंत्री श्री अनुराग ठाकुर जी का केन्द्रीय स्तर पर प्रदेश से जुड़े मामलों को प्रभावशाली तरीके से रखने के लिए आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को क्षेत्र में कार्यान्वित होने वाली परियोजनाओं को निर्धारित समयावधि के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए जिससे ने केवल क्षेत्र के लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होंगी बल्कि बढ़ती लागत पर भी रोक लगेगी। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा आज रखी गई परियोजनाओं की आधारशिलाओं के कार्यों को निर्धारित समय पर पूरा किया जाएगा। उन्होंने क्षेत्र के लोगों को आश्वासन दिया कि विकास की गति निर्बाध चलती रहेगी और आने वाले समय में इसमें और अधिक तेजी आएगी।

Related posts

हिमाचल कैबिनेट का बड़ा फैसला फिर खुला नौकरियों का पिटारा,शिक्षकों समेत इतने हजार पद भरेगी सरकार

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले , सरकार को आपकी सेफ्टी का पूरा ख्याल

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज देहरादून में एक प्रेस सम्मेलन को सम्बोधित करके,नागरिकता संशोधन अधिनियम, 2019 पर सामने रखी अहम बातें

Viral Bharat