राजनीती राज्यों से

कृषि कानून पर गुमराह कर रही कांग्रेस :वन मंत्री राकेश पठानिया

वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि कांग्रेस कृषि कानून को लेकर लोगों को गुमराह कर रही है। कृषि कानून में एक भी शब्द किसानों के खिलाफ नहीं है लेकिन राजनीति चमकाने के लिए कांग्रेस नेता झूठी बयानबाजी कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। भाजपा घर-घर जाकर कांग्रेस के दुष्प्रचार का मुंहतोड़ जवाब देगी। कृषि कानून ऐतिहासिक व किसानों के हित में है। यह बात उन्होंने मंगलवार को नूरपुर जिला भाजपा किसान मोर्चा की नूरपुर में हुई बैठक में कही। इस दौरान किसान सुधार विधेयक को लेकर प्रपत्र बांटे गए।

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह बबली ने कृषि सुधार विधेयक- 2020 पर प्रधानमंत्री व कृषि मंत्री का आभार व्यक्त किया जिसमें किसान हित का ध्यान रख कर इसे पारित किया गया और किसानों की लंबित मांग को पूरा किया गया।

राकेश शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के हित में कार्य कर रही है और देश के करीब 10 करोड़ किसानों के खातों में छह हजार की सम्मान निधि भेजी जा रही है। केंद्र सरकार किसान हित में ऐतिहासिक फैसले ले रही है जिससे विपक्ष बौखला गया है। किसान मोर्चा सरकार के साथ मिलकर प्रदेश में 100 स्थानों पर अगले तीन महीनों में जागरूकता शिविर लगाएगा जिसमें जहरमुक्त खेती बारे जानकारी दी जाएगी और किसान हित की योजनाओं बारे जानकारी दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि किसान मोर्चा हिमाचल के सभी बूथों पर जाकर हर बूथ पर 15 किसान प्रहरी जोड़ेगा जोकि किसान-बागवानों की समस्याओं को सरकार तक पहुचाएंगे और प्रदेश व केंद्र सरकार की किसान हित की योजनाओं गांव-गांव तक पहुंचाएंगे ।

बैठक में किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष चमन डढवाल, जिला नूरपुर के अध्यक्ष रविद्र सिंह कुटलैहडि़या, मंडल नूरपुर किसान मोर्चा के अध्यक्ष राजेश चिब, मंडल जवाली किसान मोर्चा के अध्यक्ष नरेश गुलेरिया व अन्य मौजूद रहे।

Related posts

अभी-अभी : पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी की हालत नाजुक, हाल-चाल जानने एम्स पहुंचे मोदी वेटिंलेटर पर हैं पूर्व PM

Viral Bharat

EXIT POLL : एग्जिट पोल हो सकते हैं गलत साबित इसलिए मची है विरोधी पार्टी में खलबली ?क्या इसलिए अभी से EVM को लेकर सवाल खड़े किये जा रहे हैं ?

Viral Bharat

हिमाचल को बड़ी राहत: IGMC में भर्ती कोरोना के संदिग्ध की रिपोर्ट भी आई नेगेटिव,जानिए पूरा मामला

Viral Bharat