राज्यों से

सीएम जयराम ठाकुर बोले,10 हजार करोड़ रुपये के उद्योग जल्द धरातल पर उतारे जाएंगे

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि दस हजार करोड़ रुपये निवेश की परियोजनाओं का ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह शीघ्र आयोजित किया जाएगा। वह गुरुवार को बल्क ड्रग पार्क पर फार्मा उद्योगों के प्रतिनिधियों के साथ वेबिनार की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि बल्क ड्रग पार्क विकसित करने के लिए 1,000 करोड़ रुपये का अनुदान दिया जाएगा। इस प्रस्तावित पार्क के लिए 1400 एकड़ भूमि का चयन किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि स्वच्छ और हरित जल विद्युत, शुद्ध वायु, रेल और सड़क संपर्क आदि सुविधाएं प्रदेश के ऊना जिला में बल्क ड्रग पार्क की स्थापना के लिए बेहतर संभावनाएं प्रस्तुत करती हैं। हिमाचल सरकार ने ऊना जिला में बल्क ड्रग पार्क विकसित करने का प्रस्ताव भेजा है। जयराम ठाकुर ने फार्मा उद्योगों के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि उनके सभी सुझावों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा।

उन्होंने प्रदेश के विकास में सहयोग के लिए फार्मास्यूटिकल उद्योग की बड़ी कंपनियों को राज्य में निवेश के लिए निमंत्रित किया। वेबिनार में बल्क ड्रग मैन्युफेक्चरिंग एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बीआर सीकरी, साइड्स कैडिला के अध्यक्ष और एमडी पंकज पटेल, ग्लोबल एपीआई बिजनेस डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज के सीईओ दीपक सापरा आदि मौजूद रहे।

Related posts

Himachal News – कोविड-19 की स्थिति की जानकारी,प्रदेश में 912 लोगों को निगरानी में रखा गया

Viral Bharat

हिमाचल प्रदेश की ये दो जगह बनेगी वर्ल्ड फेमस जयराम सरकार का बड़ा ऐलान,तरक्की की राह पर हिमाचल

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सख्त गुणवत्ता से समझौता सहन नहीं,तलब की स्मार्ट स्कूल वर्दी मामले की जांच रिपोर्ट सीएम हेल्पलाइन पर मिली थी शिकायत

Viral Bharat