April 27, 2024 5:02 pm

छत्तीसगढ़ पाउच में रखा हैंड ग्रेनेड अचानक से फटा, BSF जवान बलबीर चंद की गई जान

हिमाचल/धर्मशाला:

 

छत्तीसगढ़ पाउच में रखा हैंड ग्रेनेड अचानक से फटा, बीएसएफ जवान बलबीर चंद की गई जान, हिमाचल के जिला कांगड़ा का रहने वाला था बीएसएफ का जवान

 

 

रविवार को चुनाव ड्यूटी के लिए कटेकल्याण पुलिस थाने में तैनात बीएसएफ की 70वीं बटालियन की एक टीम तलाशी अभियान शुरू करने वाली थी गश्ती दल थाना परिसर से बाहर जा रहा था इसी दौरान तभी हेड कांस्टेबल बलबीर चंद के पास मौजूद पैकेट में हैंड ग्रेनेड मौजूद था जो अचानक से ब्लास्ट हो गया बता दें कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार को चुनाव ड्यूटी पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की उसके पास रखे ग्रेनेड के दुर्घटनावश विस्फोट होने के कारण मौत हो गई। विस्फोट में गंभीर रुप से घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां पर इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। जवान के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है दरअसल, छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पहले चरण की वोटिंग 7 नवंबर को 20 जिलों में हो जा रही है दंतेवाड़ा जिले में भी पहले चरण में वोटिंग होनी है। नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग के 12 निर्वाचन क्षेत्रों में से एक दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है इस घटना में जवान बलबीर चंद गंभीर रुप से जख्मी हो गए थे उन्हें तत्काल ही दंतेवाड़ा जिला अस्पताल ले जाया गया था यहां पर डॉक्टरों ने बलबीर को मृत घोषित कर दिया। इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ जवान बलबीर चंद हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा तहसील फतेहपुर राजा का तालाब (नेरना) के रहने वाले थे उनके परिवार को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बलबीर के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है मामले में दुर्घटनावश मौत की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। केस में आगे की जांच की जा रही है। जानकारी के मुताबिक बलबीर चंद के दो बेटे हैं एक संगरूर में बीटेक और एक नीट की तैयारी कर रहा है। वहीं बलबीर चंद ने अभी नया घर बनाया है और अभी गृह प्रवेश भी नहीं हुआ इस महीने के अंत में बलबीर चंद को छुट्टी पर आना था।

Viral Bharat
Author: Viral Bharat

From the desk of talentd writers of ViralBharat.Com

Read More