May 3, 2024 7:38 pm

लो जी अब बार-बार शिक्षा निदेशालय के चक्कर नहीं लगा पाएंगे शिक्षक, विभाग ने किया बड़ा बदलाव

स्कूलों से ज्यादा शिक्षा निदेशालय के चक्कर काटना अब शिक्षकों को भारी पड़ सकता है. उच्च शिक्षा निदेशालय के मुख्य गेट पर ही एक सुरक्षा गार्ड की तैनाती की गई है जो निदेशालय आने-जाने वाले हर व्यक्ति की एंट्री गेट पर रखे रजिस्टर में कर रहा हैं।

गौरतलब है कि यह पहल कुछ दिन पहले ही निदेशालय की ओर से शुरू की गई है. बता दें कि निदेशालय आने के समय और वहां से जाने के समय रजिस्टर में एंट्री करना अनिवार्य कर दिया है. निदेशालय में कौन कब आ रहा हैं और कितनी देर रुक कर जा रहा हैं इस पर नजर रखने के लिए विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है.

आने वाले व्यक्ति का नाम ,पता और किस अधिकारी से मिलना है इसका पूरा रिकॉर्ड सुरक्षा गार्ड रजिस्टर में भरवा रहा है. निदेशालय में सुरक्षा गार्ड न केवल बाहर से आने-जाने वालों पर नजर रख रहा है बल्कि निदेशालय में कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों का भी रिकॉर्ड दर्ज कर रहा है जो ऑफिस टाइम में निदेशालय से बाहर जा रहे है.

जानकारी के लिए बता दें कि शिक्षकों पर स्कूलों में कम और निदेशालय के ज्यादा चक्कर काटने के आरोप लगते रहे हैं. शिक्षक अपने तबादलों ओर अन्य कार्यों के लिए निदेशालय में डटे रहते हैं. इसको देखते हुए निदेशालय ने यह नई व्यवस्था शुरू की है कि नजर रखी जा सके कि कौन शिक्षक कब निदेशालय में आ रहा है.

हालांकि निदेशालय ने गेट पर सुरक्षा कर्मी की तैनाती किए जाने को लेकर कारण स्पष्ट नहीं किए हैं, लेकिन ये पहली बार है जब इस तरह की व्यवस्था निदेशालय में की गई है.

Viral Bharat
Author: Viral Bharat

From the desk of talentd writers of ViralBharat.Com

Read More