April 28, 2024 4:17 pm

2016 तक सेवानिवृत्त HRTC कर्मियों को इसी माह मिलेंगे वित्तीय लाभ,सेवानिवृत कर्मचारियों के महंगाई भत्ता पर बड़ा ऐलान

जयराम सरकार का एक और अच्छा फैसला जिसके कर्मचारियों ने सरकार का धन्यवाद किया है। सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण मंच की बैठक परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में राज्य सचिवालय में आयोजित की गई। बैठक में सेवानिवृत कर्मचारियों ने उनका महंगाई भत्ता 113 प्रतिशत से 134 प्रतिशत तक बढ़ाने के लिए राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया, जिसे पूर्व कांग्रेस सरकार ने 113 प्रतिशत तक फ्रीज कर दिया था। कर्मचारियों का हमेशा से भाजपा सरकार ध्यान रखती रही है।

सेवानिवृत कर्मचारियों की मासिक पेंशन की अदायगी निगम प्रबन्धन हर माह सुनिश्चित करेगा, जो वर्तमान में नियमित रूप से प्रदान की जा रही है।

Image result for HRTC

मंत्री ने कहा कि वर्ष 2016 तक सेवानिवृत हुए कर्मचारियों के पेंशन लाभ 31 जुलाई से पहले अदा कर दिए जाएंगे, जिसके लिए निगम प्रबन्धन ने 15 करोड़ की राशि जारी कर दी है। सेवानिवृत कर्मचारियों का महंगाई भत्ता स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 134 प्रतिशत से 140 प्रतिशत कर दिया जाएगा, जिससे निगम पर वार्षिक 3 करोड़ 60 लाख वित्तीय भार बढे़गा।

उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों को आगामी दीपावली से 4 प्रतिशत अंतरिम राहत प्रदान की जाएगी, जिससे निगम पर 2 करोड़ 16 लाख सालाना वित्तीय भार पड़ेगा। इसके अलावा, सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लगभग 1.20 करोड़ के चिकित्सा भत्ते आगामी छः माह में प्रदान कर दिए जाएंगे।

उन्होंने निगम प्रबन्धन को सेवानिवृत कर्मचारियों के सेवा सम्बन्धी तथा वेतन वृद्धियों सम्बन्धी सभी मामलों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाने के आदेश दिए।निगम के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री, प्रबन्ध निदेशक डॉ. संदीप भटनागर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी और विभिन्न जिलों से आए मंच के प्रतिनिधि शामिल हुए।

Viral Bharat
Author: Viral Bharat

From the desk of talentd writers of ViralBharat.Com